- यूपी बॉक्सिंग फेडरेशन ने नाडा को लिखा पत्र

- कैलाश प्रकाश स्टेडियम में चल रहा है बॉक्सिंग कैंप

Meerut । कैलाश प्रकाश स्टेडियम में चल रहे नेशनल बॉक्सिंग कैंप में भाग ले रही महिला बॉक्सरों का डोपिंग टेस्ट होगा। बॉक्सिंग यूपी फेडरेशन ने नेशनल एंटी डोपिंग एजेंसी का पत्र लिखा है। ट्रेनिंग कैंप में भाग ले रही सभी बीस महिलाओं का डोपिंग टेस्ट होगा।

पहली बार नाडा को लिखा पत्र

पहली बार ऐसा हो रहा है जब किसी फेडरेशन द्वारा नाडा का पत्र लिखा हो। अधिकांश जगह नाडा ही डोपिंग टेस्ट लेती है। लेकिन इस बार कैलाश प्रकाश स्टेडियम चल रहे बॉक्सिंग कैंप के खिलाडि़यों का डोपिंग टेस्ट लेने के लिए पत्र लिखा गया है।

18 तक चलेगा कैंप

19 से 24 नवंबर को हरिद्वार में सीनियर महिला नेशनल बॉक्सिंग प्रतियोगिता होगी। इसके लिए यूपी की बॉक्सिंग महिला खिलाडि़यों का कैंप चार नंवबर से चल रहा है। यह कैंप 18 तक चलेगा।

स्टेडियम में बनेगा दूसरा बॉक्सिंग रिंग

कैलाश प्रकाश स्टेडियम में जल्द ही दूसरा बॉक्सिंग रिंग बनेगा। साथ ही पहले बॉक्सिंग रिंग की मरम्मत भी की जाएगी। शासन को इसके लिए पत्र लिखा गया है। शासन उसकी हामी भी भर दी है। बस उसका पैसा आना बाकी है।

स्कूल से ध्यान देना चाहिए

कैलाश प्रकाश स्टेडियम में चल रहे महिला बॉक्सिंग कैंप में खिलाडि़यों को ट्रेनिंग दे रहे इंडियन बॉक्सिंग के 2004 से 2009 तक रहे कोच डगलस पी शेफर्ड ने बताया कि देश में प्रतिभाओं की कमी नहीं है। लेकिन विदेशों की तरह स्कूल स्तर से भी खिलाडि़यों पर ध्यान देना चाहिए।

लचक होनी चाहिए

बॉक्सिंग या फिर कोई और खेल खिलाडि़यों में लचक होनी चाहिए। यह सबसे जरूर चीज है। उसके बिना खिलाड़ी ज्यादा लंबा नहीं चल पाता है। लचक न होने से कई बार मसल्स कमजोर हो जाती हैं।

नेशनल स्तर का बॉक्सिंग स्टेडियम

इंडिया के पूर्व बॉक्सिंग कोच डगलस पी शेफर्ड ने बताया कि जल्द ही लखनऊ में नेशनल स्तर का बॉक्सिंग का स्टेडियम बनेगा। यूपी में पहला स्टेडियम होगा जिसमें एसी लगा होगा।

ओलंपिक में देश को मिलेगा मेडल

पूर्व कोच डगलस पी शेफर्ड अगल ओलंपिक में देश को बॉक्सिंग से मेडल जरूर मिलेगा। बीते चार साल से देश में बॉक्सिंग फेडरेशन नहीं थी। लेकिन इस बार बन गई है। अभी तो नहीं लेकिन अगले ओलंपिक तक बॉक्सिंग से देश को मेडल जरूर मिलेगा।

हरिद्वार में मिलेगा मेडल

इस कैंप से जाने वाले खिलाड़ी हरिद्वार में होने वाली नेशनल प्रतियोगिता में मेडल जरूर जीतकर लाएंगे। खिलाड़ी सभी अच्छे हैं। लेकिन ट्रेनिंग के लिए थोड़ा कम समय है। यदि दो माह पहले इस ट्रेनिंग कैंप को शुरू किया जाता तो सभी खिलाड़ी मेडल जरूर लाते। अब भी उम्मीद है। खिलाड़ी सभी अच्छे हैं।

Posted By: Inextlive