यूपी के सीएम ने मुरादनगर में मारे गए लोगों के परिवारों के लिए 10 लाख रुपये की अनुग्रह राशि देने की घोषणा की। इसके अलावा उन्होंने ठेकेदार को ब्लैकलिस्ट करने और मृतक के परिवार के सदस्यों को मकान उपलब्ध कराने का आदेश दिया है।

लखनऊ (एएनआई)। उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने मुरादनगर में श्मशान की छत गिरने की घटना में मारे गए लोगों के परिवारों को 10-10 रुपये की आर्थिक मदद देने की घोषणा की। उन्होंने यह भी कहा कि इस घटना के आरोपियों के खिलाफ राष्ट्रीय सुरक्षा कानून लागू किया जाएगा। मुरादनगर में बीते रविवार छत गिरने की घटना में करीब 24 लोग मारे गए और 17 अन्य घायल हो गए है। मोदी नगर सब-डिविजनल मजिस्ट्रेट आदित्य प्रजापति ने बताया कि मुख्यमंत्री ने ठेकेदार को ब्लैकलिस्ट करने और मृतक के परिवार के सदस्यों को मकान उपलब्ध कराने का आदेश दिया है, जो बेघर हैं।

CM Yogi Adityanath announces ex-gratia of Rs 10 lakhs each for famillies those who lost their lives in Muradnagar roof collapse incident. The National Security Act to be imposed on the accused.
(file photo) pic.twitter.com/CHV82fwbu6

— ANI UP (@ANINewsUP) January 5, 2021


निर्माण में इस्तेमाल की गई सामग्री की होगी जांच
मजिस्ट्रेट आदित्य प्रजापति ने यह भी कहा, जो भी दोषी हैं उनके खिलाफ कार्रवाई की जा रही है। एक अंतरिम रिपोर्ट भेजी गई थी, जिसकी अब प्रमुख जांच की जाएगी। इस इमारत के निर्माण में इस्तेमाल की गई सामग्री की जांच की जाएगी। इस बीच उत्तर प्रदेश पुलिस ने मुख्य अजय त्यागी को एक जूनियर इंजीनियर सहित तीन और अधिकारियों के साथ गिरफ्तार कर लिया। इन सभी से पूछताछ की जा रही है।
अंतिम संस्कार के समय ढही थी श्मशान की छत
बता दें कि मुरादनगर में श्मशान की छत रविवार को उस समय ढही थी जब एक मृतक का अंतिम संस्कार हो रहा था। इस दाैरान काफी लोग दब गए थे। सूचना पाकर पुलिस और एनडीआरएफ की यूनिट मौके पर पहुंची और मलबे से मृतकों और घायलों को बाहर निकालने में मदद की। गाजियाबाद पुलिस ने आईपीसी की विभिन्न धाराओं के तहत एफआईआर दर्ज की है, जिसमें धारा 304, 337, 338 शामिल हैं।

Posted By: Shweta Mishra