-यूपी कॉलेज में छेड़खानी से गुस्सायीं छात्राओं ने मेन गेट पर दिया धरना, एक छात्र सहित चार के खिलाफ दर्ज हुआ एफआईआर

-कालेज एडमिनिस्ट्रेशन ने आरोपी बीए सेकेंड ईयर के छात्र अमन सिंह को किया निलंबित

VARANASI

छेड़खानी व मारपीट के विरोध में यूपी कॉलेज की छात्राओं ने शनिवार को जमकर हंगामा किया। आरोपी छात्रों की गिरफ्तारी की मांग को लेकर छात्राएं कॉलेज गेट के धरने पर बैठ गई। छात्राओं के विरोध प्रदर्शन को देखते बड़ी संख्या में पुलिस भी पहुंच गई। छात्राओं की तहरीर पर पुलिस ने बीए सेकेंड ईयर के छात्र अमन कुमार सिंह, संजीव सिंह, सौरभ सिंह सहित अज्ञात के खिलाफ छेड़खानी, मारपीट करने, धमकी देने का एफआईआर दर्ज किया। वहीं दूसरी ओर कॉलेज प्रशासन ने आरोपी छात्र अमन कुमार सिंह को तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया था। इसके अलावा चीफ प्रॉक्टर डॉ। बनारसी मिश्र के संयोजकत्व में तीन सदस्यीय कमेटी गठित कर दी गयी है। कमेटी में चीफ वार्डेन डॉ। आलोक कुमार सिंह व डिप्टी चीफ प्रॉक्टर डॉ। सुधीर कुमार राय मेंबर बनाए गए हैं। प्रिंसिपल डॉ। विजय बहादुर सिंह ने जांच कमेटी से एक हफ्ते में रिपोर्ट मांगी है।

मारपीट कर फाड़ा कपड़ा

बीएड फ‌र्स्ट ईयर की छात्रा का कहना है कि सुबह करीब 9.55 बजे अपने चार सहेलियों के साथ कालेज की कैंटीन में नाश्ता कर रही थी। इस दौरान अमन, संजीव, सौरभ व एक अज्ञात युवक पहुंच गए और जबर्दस्ती बाहर ले जाने लगे। विरोध करने पर गाली-गलौज, मारपीट भी किया। यही नहीं कपड़ा भी फाड़ दिया। छात्राओं ने डायल-100 पर इसकी सूचना पुलिस को भी दी। थोड़ी ही देर में एसपी सिटी, सीओ कैंट, शिवपुर एसओ सहित बड़ी संख्या में पुलिस फोर्स पहुंच गई। छात्राओं का कहना है कि ये चारों लड़के अक्सर लड़कियों के छात्र छेड़खानी करते हैं। जबकि कॉलेज प्रशासन मौन रहता है। छात्राएं आरोपी छात्रों की गिरफ्तारी की मांग को लेकर काफी देर तक अड़ी रहीं। पुलिस ने समझा-बुझाकर छात्राओं को शांत कराया। इसके बाद आरोपी छात्रों पर एफआईआर दर्ज कर किया गया। फरार चल रहे आरोपी युवकों के जल्द ही गिरफ्तारी का आश्वासन दिया। इसके बाद छात्राओं का गुस्सा शांत हुआ। बहरहाल छात्राओं के धरना-प्रदर्शन से पठन-पाठन भी पूरी तरह ठप रहा।

कैंटीन में नहीं लगा है कैमरा

कॉलेज कैंपस में 11 रूम में दो-दो सीसी कैमरा लगाए गए हैं। साथ ही आठ कैमरे कैंपस के विभिन्न जगहों पर लगे हैं, लेकिन कैंटीन में कैमरा नहीं है। हालांकि कॉलेज कैंपस में छात्र-छात्राओं के लिए अलग-अलग कैंटीन बनायी गयी है। ये कैंटीन एक ही बिल्डिंग में ऊपर-नीचे स्थित है। इसके बावजूद अक्सर छात्र छात्राओं के कैंटीन में घुस जाते हैं। जिसको लेकर वो नाराज रहती हैं। उधर छात्राओं संग हुई छेड़खानी को देखते हुए कॉलेज एडमिनिस्ट्रेशन ने अब कैंटीन में भी दो कैमरा लगवाने का डिसीजन लिया है।

वर्जन------

छात्राओं से मिसबिहैव करने वाले आरोपी छात्र अमन कुमार सिंह को निलंबित कर दिया गया है। वहीं संजीव सिंह, सौरभ सिंह कॉलेज के छात्र नहीं हैं। इस मामले में जांच कमेटी भी गठित कर दी गई है। रिपोर्ट आने के बाद निष्कासन की कार्रवाई की जाएगी।

डॉ। विजय बहादुर सिंह, प्रिंसिपल

Posted By: Inextlive