--UP कॉलेज के छात्र सर्वेश सिंह को गोली मारने वाले अब तक नहीं हुए गिरफ्तार

स्टूडेंट्स ने दी चेतावनी, नहीं पकड़े गए तो फिर करेंगे आंदोलन

-पुलिस के आश्वासन पर खुला मेन गेट का ताला, क्लासेस स्टार्ट

VARANASI

यूपी कॉलेज के स्टूडेंट सर्वेश राज सिंह को गोली मारने वालों की गिरफ्तारी सात दिनों के अंदर नहीं हुई तो फिर आंदोलन होगा। गुरुवार को हमलावरों की गिरफ्तारी के आश्वासन के बाद यूपी कॉलेज के स्टूडेंट्स ने आंदोलन स्थगित कर दिया। उधर मेन गेट का ताला खुलते ही कॉलेज कैंपस में पठन-पाठन स्टार्ट हो गया। वहीं तीन दिनों बाद कॉलेज कैंपस के आसपास की दुकानें भी खुलीं।

गेट के सामने मारी थी गोली

कॉलेज गेट के सामने तिराहे के समीप फ्0 जनवरी को दोपहर बाइक सवार दो हमलावरों ने सर्वेश राज सिंह को गोली मारकर गंभीर रूप से घायल कर दिया था। हमलावर यूपी कॉलेज के पूर्व छात्र अनुपम नागवंशी व अतुल सिंह बताए जा रहे हैं। इससे नाराज छात्र हमलावरों की गिरफ्तारी की मांग को लेकर फ्क् जनवरी से कॉलेज के मेन गेट पर धरना दे रहे थे। इसके चलते कैंपस स्थित सभी यूनिट्स में पठन-पाठन ठप चल रहा था। गुरुवार की सुबह करीब क्क् बजे एसपी सिटी राजेश यादव, सीओ कैंट राज कुमार यादव ने धरना स्थल पर पहुंचकर स्टूडेंट्स को एक सप्ताह के अंदर आरोपियों की गिरफ्तारी करने का आश्वासन दिया।

एक वीक में व्यवस्था भी दुरुस्त

इस दौरान मौके पर मौजूद प्रिंसिपल डॉ। एसएन सिंह, चीफ प्रॉक्टर डॉ। एनपी सिंह सहित अन्य टीचर्स ने आंतरिक व्यवस्था इस एक वीक के अंदर दुरुस्त करने का आश्वासन दिया। इसके बाद आंदोलनरत छात्र मान गए। हालांकि हमलावरों की गिरफ्तारी न होने से उनमें गुस्सा अब भी बरकरार है।

हॉस्टल के लिए बनी कमेटी

छात्रसंघ के अध्यक्ष प्रशांत कुमार पांडेय बाघा, महामंत्री दुष्यंत प्रताप सिंह ने वार्डेन को हटाने की भी मांग की है। छात्रों का कहना है कि हॉस्टल में बेरोक-टोक बाहरी युवकों का आना-जाना है। कॉलेज एडमिनिस्ट्रेशन ने इस मुद्दे पर पांच सदस्यीय जांच समिति गठित की है। प्रिंसिपल ने एक वीक में रिपोर्ट मंगाने का भी आश्वासन दिया है।

Posted By: Inextlive