आपके इशारे पर दौड़ लगाएंगे मोदी, राहुल और केजरीवाल

चुनावी समर में खूब डाउन लोड हो रहे politics game app

balaji.kesharwani@inext.co.in

ALLAHABAD: यूपी में विधान सभा चुनाव की डेट घोषित होने के बाद ग्राउण्ड जीरो पर गुना-गणित के साथ ही सियासी खेल शुरू हो गया है। नेता 'राजनीति का खेल' खेल रहे हैं, तो पब्लिक भी पीछे नहीं है। वर्चुअल दुनिया में ही सही 4जी नेटवर्क के साथ अपने स्मार्ट फोन और लैपटॉप के स्क्रीन पर पब्लिक भी पॉलीटिशियंस के साथ 'पॉलिटिक्स गेम' खेल रही है। चुनावी मौसम में पॉलिटिक्स गेम एप की डिमांड काफी बढ़ गई है।

चुनाव के लिए स्पेशल गेम एप

वैसे तो फेमस पॉलिटिशियंस का फनी कार्टून बहुत तेजी से वायरल हो रहा है। लेकिन, एनिमेशन की दुनिया में लगे एक्सप‌र्ट्स ने यूपी के साथ ही अन्य विधानसभा चुनावों में अपनी प्रतिभा दिखाने के लिए एक से बढ़ कर एक पॉलिटिक्स गेम ऐप तैयार किए हैं। टॉप पर हैं नरेंद्र मोदी, राहुल गांधी, अरविंद केजरीवाल और मायावती। ये गेम्स एप्पल, गूगल और माइक्रोसॉफ्ट के एप स्टोर पर अवेलेबल हैं। अब तक हजारों लोग इसे डाउनलोड कर मोदी, राहुल और केजरीवाल के साथ खेल रहे हैं।

अवेलेबल गेम एप

टेम्पल मोदी रन

मोदी हिल क्लाइम्ब

मोदी रन

मोदी वर्सेज केजरीवाल

मोदी क्रिकेट टी-20

मोदी वर्सेज ब्लैकमनी

सुपर हीरो मोदी

भाग मोदी भाग

मोदी-क्लीन इंडिया

मोदी-राहुल-केजरीवाल

स्टेट करेंगे क्लीयर तभी जीतेंगे चुनाव

मोदी रन एक्शन गेम में मोदी को अलग-अलग स्टेट के लिए दौड़ते हुए दिखाया गया है। राह में आ रही बाधाओं को दूर करते हुए सभी स्टेट क्लीयर करने पर मोदी इलेक्शन जीत लेते हैं। इसी तरह मोदी क्रिकेट टी-20 में क्रिकेट नहीं बल्कि कुर्सी क्रिकेट गेम लोग खेल रहे हैं। वह भी मोदी और राहुल गांधी व केजरीवाल के साथ। पंजाब, गोवा, उत्तर प्रदेश के साथ ही पांच राज्यों में युद्ध का मैदान तैयार हो चुका है। इसलिए गूगल प्ले स्टोर में मोदी युद्ध-2017, के साथ ही मोदी-वर्सेज केजरीवाल और राहुल गांधी गेम भी अवेलेबल है। मोदी वर्सेज केजरीवाल गेम में मोदी और केजरीवाल को कुर्सी के लिए लड़ते हुए दिखाया गया। जिसमें जो अधिक झाड़ू और कमल का फूल कलेक्ट करता है, वही कुर्सी पर बैठता है।

कार्टून और फेमस कैरेक्टर के साथ तो बहुत गेम खेला है, लेकिन पॉलिटिशियन के साथ गेम खेलने का अलग ही मजा है। मोदी रन खेलने के बाद पता चल रहा है कि गेम की तरह वास्तव में कुर्सी तक पहुंचने के लिए नरेंद्र मोदी को कितना संघर्ष करना पड़ा होगा।

अर्पित केशरी, कटघर

दिल्ली के सीएम प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से लड़ रहे हैं, तो मैं भी यहां पीएम बनकर दिल्ली के सीएम केजरीवाल से लड़ता हूं। हकीकत में नहीं, बल्कि अपने मोबाइल पर।

राहुल शर्मा, मुट्ठीगंज

Posted By: Inextlive