UP Election Results 2017 वोटों की बाजी में ‘बीजेपी के करोड़पति’ जीते बाकी हुए कंगाल सबसे अमीर कैंडीडेट भी हुआ बेहाल

2017-03-11T16:47:46Z

यूपी चुनाव में इस बार बड़ी संख्‍या में करोड़पति उम्‍मीदवार किस्‍मत आजमाने उतरे हैं। इनमें से बीजेपी द्वारा उतारे गए करोड़पति प्रत्‍याशी तो जीत गए बाकी पार्टियों के रईस कैंडीडेट्स का हाल बुरा हो चुका है। अगर यूपी चुनाव में अमीर उम्‍मीदवारों की बात करें तो आगरा साउथ से कांग्रेस के उम्‍मीदवार नजीर अहमद का नाम सबसे ऊपर आता है। जिनकी संपत्‍ति 211 करोड़ रुपए है। आजमगढ़ की मुबारकपुर सीट से चुनाव मैदान में उतरे शाह आलम उर्फ गुड्डू जमाली इस लिस्‍ट में दूसरे नंबर पर हैं। जिनकी संपत्‍ति 118 करोड़ रुपए है। वहीं तीसरे नंबर पर मथुरा की मांट सीट से चुनाव लड़ रहे बीजेपी कैंडिडेट सतीश कुमार शर्मा हैं। जिनकी संपत्‍ति 114 करोड़ रुपए है। इसके अलावा भी लिस्‍ट में कई भारी भरकम नाम हैं। नवाब काजिम अली से लेकर विनयशंकर तिवारी व रानी पक्षालिका सिंह तक शामिल हैं।

यूपी के सबसे बड़े करोड़पति प्रत्याशी आगरा दक्षिण से कांग्रेस के नजीर अहमद को 14151 वोट ही मिले हैं और बीजेपी के योगेन्द्र उपाध्याय 50059 मतों के साथ सीट जीत चुके हैं।

यूपी की मुबारकपुर की सीट पर बसपा के करोड़पति प्रत्याशी शाह आलम उर्फ गुडडू जमाली 67579 वोटों के साथ पहले नंबर पर जरूर हैं लेकिन सपा के अखिलेश यादव एक हजार वोटों के अंतर से अब भी उन्हें कांटे की टक्कर दे रहे हैं।

मथुरा की मांट सीट पर बीजेपी के सुपर रईस प्रत्याशी सतीश कुमार शर्मा 59871 वोट पाकर भी तीसरे नंबर पर खिसक गए हैं और उनका हारना लगभग तय है। इस सीट पर राष्ट्रीय लोक दल के योगेश चौधरी और बीएसपी के श्याम सुंदर शर्मा की बीच गलाकाट टक्कर चल रही है।

स्वार सीट से बसपा के करोड़पति कैंडीडेट नवाब काजिम अली खान को 42083 वोट भी हारने से बचा नहीं पा रहे हैं। इस सीट पर सपा के पूर्व मंत्री आजम खान के बेटे अब्दुल्ला आजम खान एक लाख से ज्यादा मतों के साथ जीत दर्ज करा चुके हैं।

गोरखपुर की चिल्लूपार सीट से बसपा के रईस प्रत्याशी विनयशंकर तिवारी 78177 मतों के साथ पहले नंबर पर हैं तो जरूर लेकिन बीजेपी के राजेश त्रिपाठी सिर्फ 4 हजार मतों से पीछे हैं। यानि लास्ट मोमेंट पर कुछ भी उलटफेर हो सकता है।

आगरा की बाह सीट से बीजेपी की शाही प्रत्याशी रानी पक्षालिका सिंह 80567 वोटों के साथ लगभग जीत ही चुकी हैं। यहां बीएसपी के मधुसूदन शर्मा करीब 23 हजार मतों से हार चुके हैं।

इलाहाबाद साउथ सीट से बीजेपी के मिलिनेयर कैंडीडेट नंदगोपाल गुप्ता 'नंदी' 93011 वोटों के साथ जीत चुके हैं। यहां सेकेंड नंबर पर एसपी के परवेज एहमद 30 हजार वोटों से हार का मुंह देख रहे हैं।

कौशांबी की चायल सीट से करोड़पति निर्दलीय प्रत्याशी सुभाष चंद्रा की जमानत जब्त होती दिख रही है। यहां बीजेपी के संजय कुमार ने 85 हजार से ज्यादा मत पाकर जीत दर्ज की है।

बदायूं की सहसवां सीट से लड़ रहे राष्ट्रीय परिवर्तन दल के रईस प्रत्याशी उमलेश यादव 57522 मतों के साथ निश्चित हार की कगार पर हैं, जबकि यहां एसपी के ओमकार सिंह जीत के बहुत करीब हैं।

महाराजगंज की नौतनवां सीट पर करोड़पति प्रत्याशी बीएसपी के एजाज अहमद 26210 वोटों के साथ हार चुके हैं। यहां से बाहुबली निर्दलीय प्रत्याशी अमन मणि त्रिपाठी ने 79666 मत पाकर करोड़पति प्रत्याशी एजाज अहमद को जमकर हराया है।

National News inextlive from India News Desk


This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy  and  Cookie Policy.