Weekend Lockdown in UP: यूपी में शनिवार और रविवार रहेगा लाॅकडाउन, कोरोना के बढ़ते मामले देख योगी सरकार का फैसला

Weekend Lockdown in UP: कोरोना वायरस के बढ़ते मामलों को देखते हुए उत्तर प्रदेश सरकार ने राज्य में वीकेंड लाॅकडाउन लगाने का फैसला लिया है। इस बात की जानकारी अतिरिक्त मुख्य सचिव गृह विभाग ने दी है।

Updated Date: Tue, 20 Apr 2021 03:18 PM (IST)

कानपुर (इंटरनेट डेस्क)। Weekend Lockdown in UP: वैश्विक महामारी कोरोना वायरस की की चपेट में आने से उत्तर प्रदेश का भी बुरा हाल है। लखनऊ, प्रयागराज, कानपुर और वाराणसी समेत कई शहरों में हर दिन बड़ी संख्या में मामले सामने आ रहे हैं। ऐसे में उत्तर प्रदेश सरकार बढ़ते मामलों पर रोक लगाने के लिए लगातार बड़े फैसले ले रही है। न्यूज एजेंसी एएनआई के एक ट्वीट के मुताबिक यूपी के अतिरिक्त मुख्य सचिव, गृह विभाग अवनीश के अवस्थी ने कहा कि प्रदेश सरकार ने साप्ताहांत लॉकडाउन लगाने का फैसला लिया है। शनिवार और रविवार को साप्ताहांत लॉकडाउन लगाया जाएगा। लॉकडाउन शुक्रवार रात 8 बजे से लागू होगा और सोमवार सुबह 7 बजे तक जारी रहेगा। इस दाैरान केवल आवश्यक सेवाओं को छूट रहेगी। सभी जिलों में रात का कर्फ्यू लगाया जाएगा।

Weekend lockdown to be imposed in UP on Saturdays & Sundays. Lockdown will come into effect on Friday 8 pm & continue till Monday 7 am. Only essential services will be allowed. Night curfew will remain imposed in all districts: Awanish K Awasthi, Additional Chief Secy, Home Dept

— ANI UP (@ANINewsUP) April 20, 2021


सीएम योगी ने पीएम मोदी को बताया प्लान
वहीं प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भी सोमवार को उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के साथ बातचीत की और कोविड ​​-19 स्थिति और राज्य सरकार के कोरोना वायरस संक्रमण को नियंत्रित करने के प्रयासों के बारे में जानकारी ली। इस दाैरान मुख्यमंत्री आदित्यनाथ ने कहा कि राज्य सरकार कोरोना वायरस संक्रमण को नियंत्रित करने के लिए पूरी प्रतिबद्धता के साथ काम कर रही है।
प्राइवेट लैब कोविड-19 टेस्टिंग कर रही
सीएम ने कहा कि कोविड​-19 की रोकथाम के लिए आईसीयू बेड की उपलब्धता के साथ-साथ ऑक्सीजन की निरंतर आपूर्ति और बड़े स्तर पर टेस्टिंग, ट्रैकिंग के लिए एक रणनीति पर काम किया जा रहा है। वर्तमान में 104 प्राइवेट लैब और 125 पब्लिक सेक्टर की लैब कोविड-19 टेस्टिंग कर रही हैं। दो दिन पहले 18 अप्रैल को निजी प्रयोगशालाओं ने लगभग 19,000 आरटी-पीसीआर परीक्षण किए।

Posted By: Shweta Mishra
This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy  and  Cookie Policy.