लातेहार की बबीता नोयडा में घरेलू नौकरानी का करती थी काम

नोयडा के सेक्टर-49 स्थित एक अपार्टमेंट की आठवीं मंजिल से गिर जाने से हुई थी मौत

RANCHI : नोयडा में घरेलू नौकरानी के तौर पर काम करनेवाली बबीता कुमारी की मौत के बाद जब उसके परिजन पुलिस के साथ शव लेने पहुंचे तो यूपी पुलिस ने शव देने की बजाय झारखंड पुलिस की मौजूदगी में ही उसका दाह संस्कार तक कर दिया। बबीता लातेहार जिले के हेरहंज थाना एरिया के हूर गांव स्थित मासीलौंग टोला में रहनेवाले बिरजू उरांव की बेटी थी।

परिजनों को होटल में ठहराया

दीया सेवा संस्थान के बैजनाथ ने बताया कि बबीता की मौत की जानकारी मिलने के बाद वे नोयडा उसका शव लाने गए थे। यहां आम्रपाली ग्रुप और महावीर प्लेसमेंट एजेंसी के संचालकों ने एक तरफ बबिता की मां को नोयडा स्थित होटल आर्चिट में ठहराया तो दूसरी तरफ यूपी पुलिस के माध्यम से उसके शव का दाह संस्कार करा दिया।

हत्या का मुकदमा दर्ज हो

दीया सेवा संस्थान ने राज्य सरकार से मांग की है कि बबीता के हत्यारों पर मुकदमा दर्ज करते हुए पूरे मामले की उच्चस्तरीय जांच कराई जाए। सरकार प्लेसमेंट एजेंसी रेगुलेशन एक्ट जल्द से जल्द पारित करे और दिल्ली में बड़े स्तर पर रेस्क्यू ऑपरेशन चलाकर यहां की बेटियों को मुक्त कराए। संस्थान ने एसआरसीट सेंटर दिल्ली में पदस्थापित कालानाथ को हटाने और दिल्ली में एक टास्क फोर्स बनाने की भी मांग की है।

तीन साल पहले दिल्ली गई थी बबीता

बताया जाता है कि बबीता तीन साल पहले काम के सिलसिले में दिल्ली गई थी। वहां वह घरेलू नौकरानी का काम करती थी। इस बीच नोयडा के सेक्टर-49 में स्थित एक अपार्टमेंट की आठवीं मंजिल से गिर जाने से उसकी मौत हो गई थी।

Posted By: Inextlive