- बाएं हाथ के संदीप तोमर यूपी रणजी टीम में सुरेश रैना के हो सकते हैं बेटर ऑप्शन

- अंडर-19 में यूपी की ओर से मेरठ में किसी ने भी दोनों पारियों में नहीं मारी सेंचुरी

sharma.saurabh@inext.co.in

Meerut : 102 रन नाबाद, 75 गेंद, 12 बाउंड्री और 3 सिक्सर। मैच की दूसरी इनिंग का ये लाजवाब रिकॉर्ड अगर बीसीसीआई के सेलेक्टर देख लें तो इस खिलाड़ी को तुरंत टीम में शामिल कर लें। भले ही विक्टोरिया पार्क में बीसीसीआई के सेलेक्टर न मौजूद हों, लेकिन यूपीसीए के अधिकारियों ने इस खिलाड़ी के टेंपरामेंट और खेलने के अंदाज को खूब सराहा। उम्मीद की जा रही है कि जल्द ही यूपी रणजी टीम में सुरेश रैना की जगह खेलता हुआ दिखाई देगा।

कूच बिहार अंडर 19 चार दिन के मैच में फ‌र्स्ट इनिंग में सेंचुरी और डबल सेंचुरी खूब देखने को मिल जाएगी, लेकिन दोनों इनिंग में सेंचुरी लगाना कोई आसान काम नहीं है। संदीप तोमर ने ये कारनामा कर दिखाया है। जानकारों की मानें तो में 2003 से फ‌र्स्ट क्लास क्रिकेट खेला जा रहा है। यहां पर काफी रणजी मैच हुए हैं, लेकिन उनमें भी दोनों पारियों में सेंचुरी नहीं मारी। पिछले दो सालों से अंडर-19 के मुकाबले खेले जा रहे हैं। किसी भी मैच में दोनों पारियों में सेंचुरी नहीं देखने को मिली। पिछले 12 सालों में संदीप तोमर इकलौते ऐसे खिलाड़ी हैं जिन्होंने दोनों पारियों में सेंचुरी बनाई है।

रैना का हो सकते हैं ऑप्शन

खेल जानकारों की मानें तो संदीप तोमर बाएं हाथ के बल्लेबाज हैं। अंडर-19 की परफॉर्मेस के बाद से ही रणजी के दरवाजे खुल जाते हैं। ऐसे में संदीप की ये दोनों पारी यूपी रणजी में दरवाजे खोलने वाली है। जानकारों के अनुसार संदीप सुरेश रैना के बेटर ऑप्शन साबित हो सकते हैं। सुरेश रैना इंडियन टीम के रेगुलर मेंबर हैं। ऐसे में टीम वो टीम के साथ हमेशा जुड़े नहीं रह सकते हैं। टीम को बाएं हाथ के बल्लेबाज की जरुरत होगी। जिसके लिए संदीप तोमर बेस्ट प्लेयर हैं। संदीप की बैटिंग और इनिंग में तेजी से रन बनाने की कला संदीप तोमर में कूट-कूटकर भरी है।

विकेट कीपर भी है बेहतरीन

संदीप तोमर के कोच तनकीब अख्तर की मानें तो अपने शुरुआत से ही वो काफी तेज खेलता है। उसने ऐसे कई मैच खेले हैं जिसमें उन्होंने कम बॉल्स में काफी रन बनाए। वहीं अंडर-19 वन डे मैचों की बात करें तो उसे एक ही मैच खेलने को मिला था। जिसमें 14 बॉल्स में 21 रन की पारी खेली थी। वहीं संदीप तोमर एक बेहतरीन बैट्समेन होने के साथ एक बेहतरीन विकेट कीपर भी है, लेकिन टीम में उपेंद्र यादव टीम में कप्तान होने के साथ विकेट भी हैं तो विकेट कीपिंग का मौका नहीं मिला है। गौरतलब है कि संदीप ने अपनी पहली पारी में 186 गेंदों पर 110 रन की पारी खेली थी। इस पारी में 14 चौके और 2 छक्के शामिल थे।

Posted By: Inextlive