- कई दिनों से बस का कंडक्टर करता था छेड़खानी

- पकड़े जाने पर परिजनों ने की धुनाई, पुलिस ने भेजा जेल

Meerut : बस में सफर के दौरान सरकारी बस के कंडक्टर पर यात्रियों को सबसे ज्यादा भरोसा होता है, लेकिन उत्तर प्रदेश परिवहन विभाग की एक बस के कंडक्टर ने इसी भरोसे को दागदार किया है। वह दिल्ली जाने वाली युवती को पिछले कुछ दिनों से छेड़छाड़ कर रहा था। उसे भद्दे इशारे करता था। गुरुवार सुबह युवती के परिजनों ने कंडक्टर को रंगे हाथ पकड़ लिया। पहले तो उसकी खूब धुनाई की बाद में थाना पुलिस के हवाले कर दिया। पुलिस ने त्वरित कार्रवाई करते हुए कंडक्टर के खिलाफ मुकदमा दर्ज करते हुए उसे जेल भेज दिया। बस को भी कब्जे में ले लिया गया है।

रोजाना अप-डाउन करती थी दिल्ली

सिविल लाइंस स्थित मोहन पुरी में रहने वाली युवती सिविल सर्विसेज की तैयारी कर रही है। इसके लिए वह रोजाना दिल्ली अप-डाउन करती है। पिछले कुछ दिनों से वह उत्तर प्रदेश परिवहन विभाग की कौशांबी डिपो की एसी बस से सफर कर रही थी। युवती का आरोप है कि कुछ दिनों से बड़ौत निवासी बस का कंडक्टर विपिन सफर के दौरान छेड़छाड़ करता था। उसे भद्दे-भद्दे इशारे करता था। अश्लील कमेंट भी पास करता था। पास आकर घूर कर देखता था। युवती ने बताया कि उसकी हरकत से वह अपनी नजरें फेर लेती थी, लेकिन वह बार-बार उसके सामने आ जाता था।

परिजनों ने रंगे हाथ पकड़ा

जब यह सिलसिला बंद नहीं हुआ तो युवती ने यह सारी बात अपने परिजनों को बताई। परिजनों ने कंडक्टर को सबक सिखाने की ठानी। गुरुवार सुबह युवती समेत उसके परिजन भी उसी बस में चढ़ गए और दिल्ली के लिए टिकट कटाया। बस भैंसाली बस अड्डे से थोड़ी आगे बढ़ी ही थी कि बस कंडक्टर अपनी हरकतों पर आ गया। फिर क्या था परिजनों ने उसे पकड़ लिया और बस में ही धुनना शुरू कर दिया।

यात्रियों ने भी की धुनाई

इस दौरान यात्री घबरा गए। उन्हें कुछ समझ नहीं आया। जब उन्हें पूरा माजरा समझ में आया तो कुछ यात्रियों ने भी उसकी धुनाई की। परिजनों ने इसकी सूचना तुरंत पुलिस को दी। सदर बाजार थाना के एसआई बालेंद्र कुमार यादव टीम के साथ मौके पर पहुंचे। पुलिस कंडक्टर को बस समेत ले आई। युवती की रिपोर्ट पर कंडक्टर के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया गया और उसे जेल भेज दिया गया।

सुबह युवती व उसके परिजनों ने कंडक्टर पर छेड़छाड़ करने का आरोप लगाया। पुलिस ने इसमें तुरंत कार्रवाई की। बस को भी अपने कब्जे में ले लिया गया।

- गजेंद्र पाल सिंह, इंस्पेक्टर, सदर बाजार थाना

Posted By: Inextlive