6 साल बाद मेरठ में आयोजित किया जा रहा है रणजी ट्रॉफी मैच

9 से 12 दिसंबर तक खेला जाएगा रणजी ट्रॉफी मैच

8 दिसम्बर तक भामाशाह मैदान में दोनो ही टीमें करेंगी प्रैक्टिस

यूपी की टीम ने गुरूवार को मैदान में जमकर बहाया पसीना

अंडर-19 व‌र्ल्ड कप में टीम इंडिया के कप्तान चुने गए प्रियम का भी जोरदार स्वागत

Meerut। बीते छह साल बाद मेरठ में रणजी ट्रॉफी मैच का आयोजन किया जा रहा है। आगामी 9 दिसंबर से यूपी और रेलवे की टीम के बीच रणजी ट्रॉफी मैच खेला जाएगा। जिसके लेकर यूपी की टीम मेरठ में अभ्यास के लिए गुरूवार को पहुंच गई। टीम ने गुरुवार को भामाशाह पार्क में जमकर प्रैक्टिस की। अभ्यास सत्र के दौरान प्लेयर्स के बीच नहीं बल्कि दर्शकों के बीच भी रणजी ट्रॉफी मैच को लेकर खासा क्रेज देखने को मिला। अपने चहेते प्लेयर्स को देखने के लिए दर्शकों में भी खासा उत्साह देखने को मिला। हालांकि, टीम ने बीसीसीआई के सख्त इंस्ट्रक्शन के चलते खिलाडि़यों ने मीडिया से दूरियां बनाए रखी।

आठ तक चलेगा अभ्यास

गौरतलब है कि छह साल बाद मेरठ में रणजी ट्रॉफी का मैच होने जा रहा है। इस दौरान उत्तरप्रदेश और रेलवे की टीम के बीच रोमांचक मैच देखने को मिलेगा। गुरुवार को उत्तर प्रदेश की रणजी टीम ने भामाशाह पार्क में अभ्यास किया। इस दौरान शहर के क्रिकेटप्रेमियों की भी अच्छी खासी संख्या रही।

धूमधाम से उद्घाटन

दरअसल, रणजी ट्रॉफी मैच के मद्देनजर भामाशाह पार्क में पवेलियन का रेनोवेशन चल रहा था। इसके बाद गुरूवार को इसका विधिवत उद्घाटन किया गया। इसका उद्घाटन मेरठ कॉलेज प्रबंध सचिव दयानंद गुप्ता, राम कुमार गुप्ता सहित एमडीसी व यूपीसीए के सभी पदाधिकारियों ने किया। इस अवसर पर मेरठ को यूपीसीए से मिले सुपर शॉपर मशीन को भी विधिवत तरीके से एमडीसीए के हवाले किया गया।

आईपीएल में भी दिखेंगे प्लेयर

बताते हैं कि रणजी ट्रॉफी मैच के लिए खेलने आई उत्तर प्रदेश की टीम के कई खिलाड़ी आईपीएल में भी अपना जलवा बिखरेंगे, जिन्होंने अलग-अलग टीमों में बेहतरीन प्रदर्शन किया है।

प्रियम का जोरदार स्वागत

इस दौरान सबसे जोरदार स्वागत प्रियम गर्ग का किया गया। दरअसल, प्रियम को अंडर-19 व‌र्ल्ड कप में टीम इंडिया का कप्तान चुना गया है। प्रियम गर्ग और कार्तिक त्यागी का इस दौरान धूमधाम से स्वागत किया गया। दोनों खिलाडि़यों के परिजनों के साथ उनका स्वागत व अभिनंदन किया। खिलाडि़यों ने पवेलियन घूम कर देखा। पवेलियन में मेरठ के सभी सफल खिलाडि़यों की तस्वीरें भी लगाई गई हैं। रणजी मैच खेलने के लिए रेलवे की टीम शनिवार सुबह मेरठ पहुंचेगी। आठ दिसंबर तक दोनों टीमें अभ्यास करेंगी और नौ से 12 दिसंबर तक मैच होगा।

Posted By: Inextlive