नंबर घटा देने का आरोप, अभ्यर्थी आयोग में दर्ज कराएंगे शिकायत

रजिस्ट्रेशन नंबर, डेट ऑफ बर्थ व वेरीफिकेशन कोड सब्मिट करके डाउनलोड कर सकेंगे

ALLAHABAD: उत्तर प्रदेश पब्लिक सर्विस कमीशन (यूपीपीएससी) ने पीसीएस 2015 परीक्षा के अंतिम परिणाम के बाद अधिकतम एवं न्यूनतम कट ऑफ अंक जारी कर दिया है। अभ्यर्थी को अंक पत्र के लिए रजिस्ट्रेशन नम्बर, डेट ऑफ बर्थ एंड वैरिफिकेशन कोड सबमिट करना होगा। उपरोक्त डिटेल सबमिट करने के बाद अभ्यर्थी को अपना मोबाइल नम्बर भी सबमिट करना होगा। जिसके बाद उन्हें अपनी मार्कशीट मिल जाएगी। इधर मार्कशीट जारी होने के बाद तमाम अभ्यर्थियों में नाराजगी देखने को मिल रही है। इसके लिए भ्रष्टाचार मुक्ति मोर्चा के अध्यक्ष कौशल सिंह की अध्यक्षता में बैठक हुई।

स्केलिंग की आड़ में घटाए नंबर

इसमें कई अभ्यर्थियों ने आरोप लगाया है कि स्केलिंग की आड़ में उनके अंक घटा दिए गए हैं। पीसीएस 2015 परीक्षा में असफल हुए एक छात्र अमित कुमार ने इतिहास प्रथम एवं द्वितीय पेपर तथा सोशल वर्क प्रथम एवं द्वितीय पेपर में नम्बरों को घटा देने का आरोप लगाया है। मोर्चा ने इसके विरोध में आयोग में ज्ञापन देने का निर्णय लिया है।

एडमिट कार्ड नहीं मिला तो आंदोलन

मोर्चा ने लोअर सबआर्डिनेट 2015 मुख्य परीक्षा में सैकड़ों अभ्यर्थियों को एडमिट कार्ड जारी न करने पर आन्दोलन की चेतावनी दी है। प्रतियोगी छात्रा कुमकुम सिंह ने एडमिट कार्ड इश्यू न होने पर मोर्चा की अगुवाई में आयोग में शिकायत भी दर्ज करवाई है। बैठक में अनिल उपाध्याय, नीरज पांडेय, सतीश कुमार द्विवेदी, अमित यादव, शैलेश सिंह आदि मौजूद रहे।

Posted By: Inextlive