- एबीवीपी स्टूडेंट्स ने की जमकर नारेबाजी, काटा हंगामा

- कॉलेजों में एडमिशन की समस्या के निवारण की मांग

- अभी कॉलेजों में स्टूडेंट्स की समस्या जस की तस हैं

- छात्र हॉस्टल की फीस पर वीसी की गाड़ी के आगे बैठा

Meerut: एडमिशन प्रक्रिया स्टूडेंट्स के लिए समस्या का पहाड़ बनी हुई है। सैकड़ों स्टूडेंट्स का मेरिट में नाम होने के बाद भी उनको एडमिशन के लिए भटकना पड़ रहा है। मेरठ ही नहीं बल्कि दूसरे जिलों के कॉलेजों में भी कटऑफ को लेकर पंगा सामने आ रहा है। स्टूडेंट्स को समस्या का समाधान नहीं मिल पा रहा है। सीसीएस यूनिवर्सिटी में बुधवार का दिन हंगामे के नाम रहा। एडमिशन, हॉस्टल फीस आदि समस्याओं को लेकर दिन भर हंगामे होते रहे। इसको लेकर यूनिवर्सिटी पहुंचे दूसरे जिलों के स्टूडेंट्स और एबीवीपी के कार्यकर्ताओं ने वीसी का घेराव करते हुए हंगामा किया।

एबीवीपी का हंगामा

एडमिशन को लेकर कई कॉलेज के स्टूडेंट्स बुधवार को यूनिवर्सिटी पहुंचे थे। जहां इनकी समस्या कटऑफ मेरिट में नाम आने के बाद भी जस की तस बनी हुई है। वहीं एबीवीपी के कार्यकर्ताओं ने इन स्टूडेंट्स के साथ वीसी ऑफिस पर धावा बोला। जहां इन्होंने पहले जमकर नारेबाजी की और स्टूडेंट्स की समस्याओं के निवारण की मांग की। इस दौरान वाइस चांसलर वीसी गोयल और प्रो वीसी एचएस सिंह ने इन स्टूडेंट्स को समय दिया।

यह रही मांगे

समस्या के निवारण को एबीवीपी के कार्यकर्ता और परेशान स्टूडेंट्स वीसी ऑफिस के नीचे धरने पर बैठ गए। जहां जमकर नारेबाजी चलती रही। इस दौरान पुलिस और वीसी ने इनको शांत रहने और समस्या के निवारण का आश्वासन दिया। इनकी मांगे थी कि कॉलेजों में सीटें बढ़ाई जाएं। साथ ही अतिरिक्त सेक्शन भी कॉलेजों में बढ़ाए जाएं। तीनों मेरिट में छूटे हुए स्टूडेंट्स को कॉलेज एडमिशन का मौका दिया जाए। वहीं बीएड सेशन ख्0क्फ्-क्ब् के छूटे हुए स्टूडेंट्स की परीक्षा कराई जाए।

यह मानी मांगे

वीसी ने कई कॉलेजों में रजिस्ट्रेशन की स्थिति को देखते हुए और स्टूडेंट्स की सीटों के बढ़ाए जाने की मांग को लेकर फ्फ् फीसदी सीटें बढ़ा दीं। इसके साथ ही कॉलेजों में स्टूडेंट्स की संख्या के अनुसार एक्स्ट्रा सेक्शन के लिए भी आश्वासन दिया। इसके साथ ही मेरिट में आने के बाद किसी करेक्शन की वजह से एडमिशन से छूटे स्टूडेंट्स को एक दिन का और मौका दिया गया। वहीं बीएड के स्टूडेंट्स के परीक्षा फॉर्म जल्द भरवाने का आश्वासन दिया। इस दौरान अंकुर राणा, अंकित चौधरी, शिखा शर्मा सहित सैकड़ों स्टूडेंट्स मौजूद रहे।

---------------

हॉस्टल की फीस को लेकर हंगामा

छात्र नेता आयुष पंवार भी अपने साथ कई स्टूडेंट्स को लेकर वीसी ऑफिस पहुंचे और वीसी की गाड़ी के सामने बैठ गए। उनकी मांग है कि यूनिवर्सिटी कैंपस में हॉस्टल की बढ़ाई गई फीस वापस ली जाए। पिछले साल दस हजार रुपए फीस बढ़ाई गई थी और इस बाद छह हजार और बढ़ा दी गई। इससे स्टूडेंट्स परेशान हैं और उनके साथ यह अन्याय बर्दास्त नहीं होगा। इसलिए फीस वापस लेने की मांग की गई।

----------------

ठेकेदार बदलने की मांग

यूनिवर्सिटी में स्टूडेट्स लीडर पंकज प्रधान भी अपनी मांग लेकर प्रो वीसी एचएस सिंह के पास पहुंचे। उनकी मांग है कि हॉस्टल में पुराने ठेकेदारों को टेंडर न दिया जाए। उन्होंने अपने हॉस्टल में खाने की गुणवत्ता को एकदम गिरा दिया है। इसके बाद हंगामा होता है और स्टूडेंट्स परेशान होते हैं। पंकज प्रधान का कहना है कि पुराने ठेकेदार खाने से लेकर हर चीज में गुणवत्ता को गिरा रहे हैं। उनको खुद भी खाना है और ऊपर अधिकारियों को भी देना होता है। इसलिए नए टेंडर दिए जाएं और नई व्यवस्था की जाए।

Posted By: Inextlive