- एसडी ब्वॉयज सदर में संस्कृत बोर्ड की परीक्षा के दौरान भड़के छात्र

- बच्चों ने किया था हंगामा, प्रिंसिपल ने बताया कि नकल कर रहें थे बच्चे

Meerut : गुरुवार को एसडी सदर ब्वॉयज इंटर कॉलेज में संस्कृत बोर्ड की मध्यमा की परीक्षा चल रही थी। परीक्षा के दौरान ही परीक्षार्थियों ने सेंटर पर हंगामा कर दिया। ऐसा बताया जा रहा है कि परीक्षा के दौरान चेकिंग करने को लेकर बच्चों ने एतराज जताया था। जबकि स्कूल के अनुसार नकल को रोकने के लिए प्रिंसिपल ने बच्चे को रस्टीकेट करने की चेतावनी दी थी।

छात्रों ने किया हंगामा

गुरुवार को एसडी ब्वॉयज सदर स्कूल में परीक्षा के दौरान जब टीचर्स ने परीक्षार्थियों की चेकिंग की, तो हंगामा हो गया। मामले में परीक्षार्थियों का आरोप था कि सेंटर पर परीक्षार्थियों की तीन दिन से गलत तरीके से चेकिंग की जा रही है। जब पानी सर से ऊपर हो गया तो परीक्षार्थियों ने गुस्से में हंगामा कर दिया। बताया जा रहा है कि मौके पर प्रिंसिपल ने हंगामा करने वाले बच्चों की चोटी काटने और रस्टीकेट करने की धमकी दी थी। जिसके चलते किसी एक परीक्षार्थी ने बीजेपी के नेता को फोन कर दिया था।

नकल कर रहें थे परीक्षार्थी

उधर स्कूल प्रिंसिपल बीबी बंसल का कहना है कि परीक्षा कक्ष में संस्कृत बोर्ड की परीक्षा चल रहीं थी। दो परीक्षार्थी आपस में कॉपियों की अदला बदली कर रहे थे। प्रिंसिपल ने बताया कि जब टीचर ने उनको नकल करते हुए पकड़ लिया और रोकने का प्रयास किया तो परीक्षार्थियों ने टीचर के साथ बहस शुरू कर दी व अभद्रता भी की। इसलिए केवल बच्चों को डराने के लिए रस्टीकेट करने की धमकी दी गई थी। जबकि चोटी काटने की कोई बात नहीं हुई थी।

आया था विधायक का फोन

सूत्र बताते हैं इस मामले की भनक जब कैंट विधायक सत्यप्रकाश अग्रवाल को लगी तो उन्होंने प्रिंसिपल को फोन घुमाया। ऐसा बताया जा रहा है कि विधायक ने प्रिंसिपल से बच्चे की चोटी काटने की बात पर धमकाया है। जबकि प्रिंसिपल का कहना है कि मैनें केवल बच्चों को डराने के लिए रस्टीकेट करने की धमकी दी थी।

प्रिंसिपल द्वारा स्टूडेंट को बिना बात रस्टीकेट करने की धमकी दी गई थी। जिसपर प्रिंसिपल से बात कर मामले को सुलझाया गया है।

सत्यप्रकाश अग्रवाल, कैंट विधायक

Posted By: Inextlive