UPSEE का रिजल्ट डिक्लेयर 9175% रहा प्रवेश परीक्षा का परिणाम यहां देखें टाॅपर्स के नाम

2018-05-30T17:31:54Z

उत्तर प्रदेश राज्य प्रवेश परीक्षा यूपीएसईई का रिजल्ट आज बुधवार को जारी हो गया है।यह परीक्षा डॉ एपीजे अब्दुल कलाम प्राविधिक विश्वविद्यालय ने आयोजित करार्इ थी। यहां पढ़ें टाॅपर्स के बारे में

उत्तीर्ण उम्मीदवारों को बधार्इ
कानपुर। यूपी के इंजीनियरिंग व मैनेजमेंट कॉलेजों में एडमिशन लेेने के इंतजार में बैठे उम्मीदवारों के लिए बड़ी खुशखबरी है। यूपीएसईई की प्रवेश परीक्षा के  परिणाम आज बुधवार को घोषित हो गए हैं। यह परीक्षा हाल ही में डॉ. एपीजे अब्दुल कलाम प्राविधिक विश्वविद्यालय ने आयोजित करार्इ थी। एेसे में परिणाम की घोषणा दोपहर एक बजे के करीब डॉ. एपीजे अब्दुल कलाम प्राविधिक विश्वविद्यालय के कुलपति प्रोफेसर विनय कुमार पाठक ने किया है। इस खास मौके पर प्राविधिक शिक्षा मंत्री आशुतोष टंडन उर्फ गोपाल भी मौजूद थे। उन्होंने परीक्षा में उत्तीर्ण सभी स्टूडेंट को बधार्इ दी।

यहां मिलिए इन टाॅपर्स से

बीटेक प्रवेश परीक्षा में गौतमबुद्धनगर के अादित्य सिंह ने पहला स्थान हासिल किया हैं। वहीं इसमें दूसरे स्थान पर मेरठ के दीपांकुर कंसल हैं। तीसरे स्थान पर लखनऊ के अाकाश वर्द्धन ने बाजी मारी है।इसके अलावा फार्मा में गाजियाबाद के कार्तिकेय सिंह  को पहला स्थान हासिल किया है। वहीं दूसरे नंबर पर मुजफ्फरनगर के ल्विस आैर तीसरे नंबर पर आगरा की मानसी अग्रवाल हैं। बीआर्क में भी पहले नंबर पर गाजियाबाद के कार्तिकेय सिंह हैं। दूसरे नंबर पर लखनऊ की इशिका सिंह ने बाजी मारी है।सूची में तीसरा स्थान सहारनपुर के यथार्थ वर्मा का है।

एमसीए में दूसरा टाॅपर कानपुर से
इसके अलावा एमबीए में वाराणसी की सोनल सिंह पहले नंबर पर, गौतमबुद्ध नगर के अंकित कुमार दूसरे नंबर पर आैर इलाहाबाद के विकास यादव तीसरे नंबर पर हैं। इसके अलावा एमसीए में मुरादाबाद के शौर्य रस्तोगी पहले स्थान पर , कानपुर के शिवम तिवारी दूसरे आैर मुरादाबाद के नावेद अली तीसरे स्थान पर हैं।
 
91.75 प्रतिशत रहा रिजल्ट

यूपीएसईई-2018 का परिणाम 91.75 प्रतिशत रहा है। बतादें कि इस बार यूपीएसईई  के सभी 11 पेपरों में बीटेक, बीआर्क, बीडेस, बीफार्म, बीएचएमसीटी, बीएफएडी, बीएफए , एमबीए, एमसीए,  एमसीए (इंटीग्रेटेड),  एमसीए लेटरल एंट्री  में बड़ी संख्या में उम्मीदवार शामिल हुए थे।इस परीक्षा में शामिल होने के लिए करीब 175597 स्टूडेंट ने रजिस्ट्रेशन कराया था।

156452 उम्मीदवार शामिल हुए
इस प्रवेश परीक्षा में लगभग 156452 उम्मीदवार शामिल हुए थे। इसमें करीब 143551 अभ्यर्थियों को सफलता हासिल हुर्इ। सफल हुए अभ्यर्थियों में  36567 महिला कैंडीडेट आैर 106984 पुरुष कैंडीडेट शामिल हैं।
केरल का मौसम तो हो गया सुहाना, जानें आपके राज्य में मानसून कब देगा दस्तक

CBSE दसवीं का रिजल्ट जारी : 10वीं के बाद स्ट्रीम सेलेक्शन, करियर की दिशा में बढ़ाएं अपना पहला कदम


This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy  and  Cookie Policy.