यूपीएसईई 2018 में शामिल होंगे 10060 परीक्षार्थी

2018-04-27T07:00:38Z

ALLAHABAD: डॉ। एपीजे अब्दुल कलाम टेक्निकल यूनिवर्सिटी लखनऊ यूपीएसईई 2018 एग्जाम का आयोजन करने जा रहा है। यह परीक्षा इलाहाबाद में भी सम्पन्न करवाई जाएगी। इसके लिए इंस्टीट्यूट ऑफ इंजीनियरिंग एंड रूरल टेक्नोलॉजी (आईईआरटी) को नोडल सेंटर बनाया गया है। यहां के डायरेक्टर डॉ। विमल मिश्रा को नोडल इंचार्ज बनाया गया है। एडमिट कार्ड पहले ही ऑनलाइन कर दिया गया है। यूनिवर्सिटी ने अभी ऑफलाइन एग्जाम का एडमिट कार्ड जारी किया है। अगले कुछ दिनों में ऑनलाइन एग्जाम का एडमिट कार्ड भी जारी कर दिया जाएगा।

यह है परीक्षा

बता दें कि यूपीएसईई के तहत डिफरेंट यूजी और पीजी प्रोग्राम में दाखिले के लिए एंट्रेंस का आयोजन किया जाना है। इस परीक्षा के तहत इलाहाबाद समेत प्रदेशभर में स्थापित कॉलेजेज में छात्र-छात्राओं का दाखिला ऑनलाइन काउंसिलिंग के माध्यम से होना है।

बायोमीट्रिक सिग्नेचर

इसी क्रम में परास्नातक पाठ्यक्रमों की परीक्षा आगामी 05 एवं 06 मई को होगी। पहले यह परीक्षा 21 एवं 22 अप्रैल को होनी थी। इनमें 29 अप्रैल की परीक्षा ऑफलाइन मोड में होगी। इनमें पेपर वन से पेपर थर्ड तक के एग्जाम सुबह 10 से दोपहर 01 बजे के बीच होंगे। वहीं पेपर फोर का एग्जाम दोपहर बाद 03 बजे से शाम 05:30 बजे के बीच होगा। वहीं 05 एवं 06 मई की परीक्षा ऑनलाइन मोड में होगी। इनमें 05 मई को पेपर फाइव की परीक्षा सुबह 10 से 11:30 बजे तक, पेपर सिक्स से एट तक की परीक्षा 02:30 से 04:00 बजे तक होगी। इसी क्रम में 06 मई को पेपर नाइन की परीक्षा सुबह 09 से 11 बजे तक, पेपर टेन की परीक्षा दोपहर 01 से 03 बजे तक तथा पेपर एलेवन की परीक्षा शाम 04 से 06 बजे के बीच होगी। नोडल इंचार्ज डॉ। विमल मिश्रा ने बताया कि परीक्षा के दौरान सभी परीक्षार्थियों को बायोमीट्रिक सिग्नेचर देना होगा।

इन कोर्सेस में मिलेगा प्रवेश

प्रथम वर्ष में

बीटेक, बीआर्क, बीडेस, बीफार्मा, बीएचएमसीटी, बीएफएडी, बीएफए, एमबीए, एमबीए इंटीग्रेटेड, एमसीए, एमसीए इंटीग्रेटेड

द्वितीय वर्ष में

बीटेक, बीफार्मा, एमसीए (लेटरल इंट्री)

वर्जन

परीक्षा की तैयारियां पूरी हो चुकी हैं। इसके लिए लखनऊ में बैठक भी हुई थी। सभी परीक्षार्थियों को चाहिए कि वे परीक्षा से जुड़े निर्देशों का अनुपालन करें और परीक्षा में शामिल हों।

-डॉ। विमल मिश्रा, नोडल इंचार्ज इलाहाबाद यूपीएसईई

फैक्ट फाइल

29 अप्रैल है इलाहाबाद में एग्जाम डेट

12 परीक्षा केन्द्र बनाए गए हैं इसके लिए

05 और 06 मई को होगी परीक्षा

10,060 परीक्षार्थी होंगे शामिल

यह हैं परीक्षा केन्द्र

-आईईआरटी में दो केन्द्र

-अभय मेमोरियल कॉलेज बमरौली

-बीबीएस कॉलेज फाफामऊ

-केन्द्रीय विद्यालय बमरौली

-एलडीसी कॉलेज सोरांव

-शम्भूनाथ इंजीनियरिंग एंड फार्मेसी कॉलेज

-यूनाइटेड कॉलेज के चार कैम्पस यूसीईएम, यूआईएम, यूआईपी एवं यूआईटी


This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy  and  Cookie Policy.