दूसरे दिन भी रिजल्ट जानने के लिए परेशान रहे परीक्षार्थी

ALLAHABAD: उत्तर प्रदेश टेक्निकल यूनिवर्सिटी (यूपीटीयू) ने उत्तर प्रदेश स्टेट इंट्रेंस एग्जाम (यूपीएसईई) के परीक्षार्थियों को बड़ी उलझन में डाल दिया है। संडे को देर शाम यूपीटीयू ने रिजल्ट की तो घोषणा कर दी। लेकिन मंडे की देर शाम तक रिजल्ट यूपीटीयू की अधिकृत वेबसाइट पर डाउनलोड नहीं हो सका। जिससे स्टूडेंट्स के बीच अपने रिजल्ट को लेकर भारी कंफ्यूजन की स्थिति बनी हुई है।

पीडीएफ फाइल ने दिया सहारा

बता दें कि यूपीटीयू ने यूपीएसईई का रिजल्ट संडे को देर शाम घोषित कर दिया था और इसमें उसने प्रदेश के टॉपर्स की लिस्ट भी प्रेस को जारी कर दी। लेकिन ज्यादातर आम छात्र अपना रिजल्ट मंडे की शाम तक नहीं देख सके। क्योंकि यूनिवर्सिटी ने अभी तक रिजल्ट का लिंक अपनी वेबसाइट पर प्रोवाइड नहीं करवाया है। इससे प्रदेशभर के लाखों छात्र परेशान हैं। वहीं इंटरनेट पर यूपीएसईई ख्0क्ब् का रिजल्ट डालने पर सैकड़ों पेज की रिजल्ट से जुड़ी एक पीडीएफ फाइल खुल कर आ रही है। जिसमें छात्र बड़ी मुश्किल जाकर अपना रिजल्ट देख रहे हैं। लेकिन उन्हें इसपर विश्वास नहीं हो रहा है कि जो रिजल्ट उनके सामने खुलकर आ रहा है। वह सही है या नहीं। इलाहाबाद से यह परीक्षा देने वालों की संख्या बीस हजार से ज्यादा है। जबकि प्रदेशभर में यह संख्या एक लाख पांच हजार है।

बहुत से स्टूडेंट्स का फोन आ रहा है। सभी परेशान हैं। फिलहाल तो हमने भी पीडीएफ फाइल से ही कुछ बच्चों का रिजल्ट देखा है। यूपीटीयू का यह तरीका सही नहीें है।

सुजीत कुमार सिंह, केमिका प्वाइंट

छात्रों की परेशानी जायज है। लेकिन कुछ टेक्निकल फाल्ट के चलते यह प्राब्लम आई है। शाम तक रिजल्ट नहीं अपलोड हो सका था।

डॉ। एससी रोहतगी, इलाहाबाद में यूपीएसईई परीक्षा के नोडल आफिसर

Posted By: Inextlive