छह माह बाद फिर से लखनऊ और बनारस के बीच दो जोड़ी नई वाल्वो बस सेवा शुरू

अब पैसेंजर्स इससे सफर के लिए यूपीएसआरटीसी की वेबसाइट से बुक कर सकते हैं टिकट

कंपनी से करार खत्म होने के बाद से बंद चल रही रोडवेज की वाल्वो बस सेवा एक बार फिर शुरू हो गई है। लखनऊ-वाराणसी के बीच दो जोड़ी नई वाल्वो बस सेवा शुरू की गई है। वाल्वो बस का रूट, किराया व समय सारणी तय कर दी गई है। बसों का ब्यौरा ऑनलाइन सीट बुक कराने के लिए दर्ज करा दिया गया है। यात्री सीटों की बुकिंग परिवहन निगम की upsrtc.com अथवा बस स्टेशन के पास ट्रैवेल एजेंट से एडवांस व तत्काल में टिकट बुक करा सकते हैं। ये बसें बनारस कैंट बस स्टेशन से सुबह छह व आठ, दोपहर बारह व एक बजे खुलेंगी। दोनों दिशाओं से ये एक ही समय सारणी से संचालित होंगी।

आलमबाग से दूरी किराया (रुपए में) यात्रा का समय

322

किमी दूरी है बनारस से लखनऊ की

771

रुपये होगा प्रति पैसेंजर किराया

07

घंटे में तय होगा बनारस से लखनऊ का सफर

इस रूट से चलेंगी बसें

बनारस से जौनपुर, ऊंचाहार, रायबरेली होते हुए आलमबाग पहुंचेगी बस

-----

बॉक्स

-----

काठमाण्डू के लिए जल्द सेवा

छह माह से अधिक समय से बंद चल रही भारत-मैत्री नेपाल बस सेवा को भी हरी झंडी मिलने वाली है। सावन माह में ही पशुपति नाथ के दर्शन को जाने वाले यात्रियों के लिए वाल्वो बस सेवा शुरू करने का प्लान है। हालांकि नेपाल परिवहन की ओर से एक बस काठमाण्डू-बनारस के बीच चल रही है। उसमें यात्रियों को सीट के लिए मारा-मारी करनी पड़ती है। यह सेवा शुरू होने से यात्रियों को काफी सुविधा हो जाएगी।

यात्रियों की सुविधाओं में बढ़ोत्तरी को लेकर हेडक्वार्टर ने कई प्लान तैयार किए हैं। वाल्वो बसों की सेवा यात्रियों को पहले जैसी ही मिलेंगी।

केके शर्मा, आरएम

रोडवेज बनारस रीजन

Posted By: Inextlive