Ghaziabad/Meerut : प्रदेश सरकार एवं मुख्यमंत्री अखिलेश यादव की महत्वाकांक्षी महिला स्पेशल बस में महिलाएं अब मेरठ तक सफर का लुत्फ ले सकेंगी। उत्तर प्रदेश राज्य सड़क परिवहन निगम (रोडवेज) लखनऊ के बाद आज से मेरठ तक एक महिला स्पेशल पिंक बस का संचालन शुरू करेगा। पुराना रोडवेज बस अड्डे से मेरठ के लिए यह बस सुबह क्0 बजे चलाई जाएगी। रोडवेज अधिकारियों की मानें तो मेरठ तक यह बस दिन में दो से तीन ट्रिप लगाएगी।

म्ब् रुपया होगा किराया

रोडवेज द्वारा मेरठ तक संचालित की जाने वाली महिला स्पेशल बस का मेरठ तक म्ब् रुपया किराया होगा। रोडवेज की आर्डनरी व अनुबंधित बसों के सापेक्ष इस वातानुकूलित महिला स्पेशल पिंक बस में महिला यात्रियों को ख्क् रुपया अधिक किराया देना पडे़गा। वैसे दूसरी बसों में गाजियाबाद से मेरठ तक ब्फ् रुपया किराया है। मोदीनगर का इस बस में फ्ब् रुपया व मुरादनगर का ख्ख् रुपया किराया होगा।

वाई-फाई की सुविधा

रोडवेज द्वारा मेरठ तक के लिए चलाई जाने वाली महिला स्पेशल एसी बस में महिला यात्रियों को वाई-फाई इंटरनेट की सुविधा भी मिल सकेगी। इसके अलावा पुश बैक सीट, म्यूजिक व टीवी सिस्टम, सीसीटीवी कैमरे, वीटीएस, पानी की आधा लीटर बोतल के अलावा महिला यात्रियों को पढ़ने के लिए यात्रा मैग्जीन भी उपलब्ध हो सकेगी।

Posted By: Inextlive