19 घरों में कटिया से बिजली चोरी पकड़ में आई

10 घरों में मीटर बाईपास के जरिए एसी भी चलाई जा रही थी

20 एफआईआर दर्ज की गई दो डिवीजन में

-पावर कारपोरेशन की मास रेड में पकड़ी गई व्यापक बिजली चोरी

-मीटर बाईपास करके चलाई जा रही थी एसी

ALLAHABAD: पावर कारपोरेशन की ओर से जो मास रेड चलाया जा रहा है उसकी हकीकत सामने आ रही है। मंगलवार को विद्युत नगरीय वितरण खंड रामबाग, म्योहाल व बमरौली में अवैध तरीके से बिजली चोरी के नाम पर मीटर बाईपास के जरिए बिजली की चोरी पकड़ी गई। चौंकाने वाली बात यह रही कि विद्युत नगरीय वितरण खंड रामबाग के अधिशाषी अभियंता बालक राम की अगुवाई में बहादुरगंज एरिया में मास रेड किया गया तो 19 घरों में कटिया से बिजली चोरी पकड़ में आई। इतना ही नहीं इसमें से दस घरों में तो मीटर बाईपास के जरिए एसी भी चलाई जा रही थी। सभी के खिलाफ मुट्ठीगंज थाने में एफआईआर दर्ज कराई गई।

दो डिवीजन में बीस एफआईआर

मास रेड के अन्तर्गत दूसरी बड़ी कार्रवाई म्योहाल और बमरौली डिवीजन में की गई। म्योहाल डिवीजन के तहत उचवा गढ़ी व बेली गांव में दस घरों में मीटर बाईपास के जरिए बिजली चोरी पकड़ी गई जहां एसी का इस्तेमाल किया जा रहा था। इसी तरह बमरौली डिवीजन के अधिशाषी अभियंता जीसी यादव की अगुवाई में बुद्ध विहार व हर वारा एरिया में भी दस घरों में अवैध तरीके से कटिया के जरिए घरों में एसी चलाई जा रही थी। सभी के खिलाफ धूमनगंज कोतवाली में एफआई आर कराई गई है।

कटिया से चार्ज कर रहे थे बैटरी

फोर्ट रोड सब स्टेशन के एसडीओ शुभम मिश्रा की अगुवाई में कुम्हर गढ़वा में छापेमारी की गई। जहां पर दो घरों में छापे के दौरान कटिया से ई रिक्शा की बैटरी चार्ज की जा रही थी। दारागंज स्थित गंगा भवन के सामने मकान में कटिया से बिजली चोरी का खेल किया जा रहा था। एसडीओ श्री मिश्रा द्वारा दारागंज कोतवाली में छह लोगों के खिलाफ एफआई आर दर्ज कराई गई।

जिसकी आशंका आला अधिकारियों ने जताई थी मास रेड के दौरान कई एरिया में वहीं स्थिति देखी जा रही है। जहां अवैध तरीके से कटिया मारकर घरों में एसी चल रही थी। कार्रवाई के दौरान 19 लोगों के खिलाफ एफआईआर कराई गई है।

-बालक राम,अधिशाषी अभियंता विद्युत नगरीय वितरण खंड रामबाग

करेली में आज बाधित रहेगी आपूर्ति

साठ फीट रोड करेली में पोल शिफ्टिंग व 33केवी लाइन की केबल को पोल पर शिफ्ट करने का कार्य बुधवार को किया जाएगा। इसकी वजह से अकबरपुर, निहालपुर व करामत की चौकी सहित करेली ए, बी, सी व डी ब्लाक में आपूर्ति बाधित की जाएगी। यह जानकारी मुख्य अभियंता कार्यालय से संबद्ध अधिशाषी अभियंता सतीश कुमार गुप्ता ने दी है।

Posted By: Inextlive