- गुलपोशी, चादरपोशी, मन्नत और मुरादों का चलता रहा दौर

- गुलपोशी, चादरपोशी, मन्नत और मुरादों का चलता रहा दौर

BAREILLY:

BAREILLY:

जुलूसे परचम कुशाई से उर्से शराफती का आगाज संडे को हो गया। इस मौके पर सुबह करीब क्0 बजे दरगाह शरीफ के मेहमान खाने में महफिल की शुरुआत कुरान की तिलावत से हुई। हजरत शाह मोहम्मद सकलैन मियां की सरपरस्ती में परचम कुशाई हुई। महफिल का संचालन मुन्तखब अहमद नूर ने किया। नातो मनकबत से महफिल का दौर शुरू हुआ। फिर उर्से शराफती व आमेद माहे रबीउन्नूर पर आलिमों ने तकरीर पेश की। इसके बाद जुलूस में आए सभी अकीदतमंदों को खिताब फरमाते हुए हिदायतें दी। जुलूस में अकीदतमंद शांति का मुजाहिरा करते हुए दुरूद शरीफ पढ़ते रहे।

फूलों से किया इस्तकबाल

जुलूसे परचम कुशाई में रास्ते भर इस्तकबाल के लिए काउंटर्स लगाए गए थे। दरगाह शरीफ के पास चाय बांटी गई। दोपहर करीब ख्.फ्0 बजे हजरत शाह मुहम्मद सकलैन मियां ने जुलूस परचम उठाकर जुलूस रवाना किया। जो कच्ची मस्जिद, ब्रह्मापुरा, दीवानखाना, कोहाड़ापीर, नैनीताल रोड, कुतुबखाना, मनीहारन गली से गुजरा। जिस रास्ते से भी जुलूस गुजरा लोगों ने फूल पहनाकर और छतों से फूलों की बारिश कर इस्तकबाल किया। इस मौके पर खास तौर से शाहबाद चौक पुलिस चौकी के पास हिन्दू भाइयों ने जुलूस का पुष्पवर्षा से स्वागत किया।

दरगाह पर हुई चादरपोशी

जुलूस परचम कुशाई में शामिल होने के लिए शहर समेत आसपास के गांव, कस्बों से काफी तादाद में अकीदतमंदों चादरों के जुलूस लेकर दरगाह शरीफ पहुंचे। जिसमें मीरगंज, फतेहगंज, महेशपुरा, ठिरिया, फरीदपुर, बहेड़ी, भोजीपुरा, परतापुर, शाहजहांपुर, रामपुर व अन्य जगहों से काफी तादाद में लोग चादर शरीफ के जुलूस लेकर पहुंचे। बरेली शहर से बानखाना, मुहल्ला कोट, कांकर टोला, हजिया पुर, मलुकपुर, जखीरा, भूड़, शाहदाना व अन्य जगहों से लंबी चादरों के साथ हजारों अकीदतमंद जुलूस में शामिल हुए।

दिया ज्ञापन

पैगम्बरे इस्लाम की शान में विहिप के नेता कमलेश तिवारी द्वारा बयान दिाए जाने से नाराज खानकाहे आलिया सकलैनिया शराफतिया ने डीएम के जरिए राष्ट्रपति, राज्यपाल और मुख्यमंत्री को ज्ञापन सौंपा। उन्होंने देश की एकता और अखंडता में कटुता पैदा करने वालों के खिलाफ सख्त कानून बनाने की बात की।

Posted By: Inextlive