- नहीं बनी रोड तो अधिकारियों पर मुकदमा दर्ज कराएंगे विधायक

- दोगुने समय में भी नहीं बन पाई है मात्र 5 किमी। लंबी उरुवा-धुरियापार रोड

URUVA BAZAR: मात्र 5 किमी। लंबी सड़क अधिकारियों की लापरवाही के कारण निर्धारित अवधि से दोगुना समय हो जाने पर भी नहीं बनी। आम जनता के साथ क्षेत्रीय विधायक राजेश त्रिपाठी भी मांग करते रहे लेकिन अधिकारी सोए रहे। थक-हारकर विधायक रविवार को अनशन पर बैठ गए। तब जाकर अधिकारियों की चेतना जागी। सोमवार को एसडीएम ने इस वादे के साथ जूस पिलाकर अनशन तोड़वाया कि 45 दिन के अंदर रोड बन जाएगी। विधायक ने अनशन तोड़ने के साथ चेतावनी दी कि 45 दिनों के अंदर यदि रोड नहीं बनी तो अधिकारियों के खिलाफ धोखाधड़ी का केस दर्ज कराएंगे।

पिलाया जूस

उरुवा चौराहे पर अनशन पर बैठे चिल्लूपार विधायक राजेश त्रिपाठी को मनाने रविवार को शाम में ही अधिशासी अभियंता राधा कृष्ण और एसडीएम गोला पहुंचे थे लेकिन विधायक का कहना था कि रोड की मरम्मत शुरू होने पर ही अनशन तोड़ेंगे। सोमवार को अधीक्षण अभियन्ता एससी पाठक, अधिशासी अभियन्ता राधाकृष्ण, एईएस एन मौर्या, जेई श्रवण कुमार, एसडीएम नलनिकांत सिंह ने विधायक से लंबी बातचीत की। अधीक्षण अभियंता ने खुले मंच से घोषणा की कि 1200 मी रोड पर गिट्टी बिखरी है, उसे 15 दिन के अंदर ठीक करा देंगे। पूरी सड़क 45 दिन में बन जाएगी। इसके बाद विधायक और समर्थक राजी हो गए। एसडीएम ने विधायक को जूस पिलाकर अनशन तोड़वाया।

केस के लिए रहें तैयार

अनशन तोड़ने के बाद विधायक ने कहा कि कई बार आश्वासन के बाद अधिकारियों ने धोखा दिया और रोड नहीं बनवाई। इस बार यदि जनता के साथ छल किया जाता है तो वे बर्दाश्त नहीं करेंगे। दी गई अवधि में रोड नहीं बनी तो संबंधित अधिकारियों और ठेकेदार के खिलाफ उरुवा थाने में केस दर्ज कराएंगे। इस अवसर पर प्रभारी डॉ। राजकुमार यादव, एसओ उरूवा अमरजीत यादव, व्यापार मंडल गोरखपुर के जिला महामन्त्री महेश उमर, अजय कुमार यादव, अखलाक, जानकी गुप्ता, रणधीर यादव, राम बेलास यादव, दुर्गेश मिश्रा, राम पूजन उपाध्याय, अनिरुद्ध पांडेय, पप्पू मल्ल, बनवारी प्रसाद, रफीक खान, प्रमोद दूबे, वेद तिवारी, विद्याधर पांडेय, राजू गुप्ता आदि मौजूद रहे।

Posted By: Inextlive