अमेरिकी राष्ट्रपति ट्रंप ने भारत को कहा 'सच्चा दोस्त'

2018-12-14T12:56:07Z

अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने भारत को सच्चा दोस्त कहा है। इस बात की पुष्टि एक अमेरिकी राजदूत ने की है।

वाशिंगटन (पीटीआई)। अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने भारत को एक 'सच्चा दोस्त' कहा है। दक्षिण और मध्य एशिया की उप सहायक सचिव एलिस वेल्स ने एक फेयरवेल समारोह में यह बात कही। उस दौरान वहां अमेरिका में भारतीय राजदूत नवतेज सिंह सरना भी उपस्थित थे। उन्होंने कहा कि पिछले दो वर्षों में अमेरिका ने जो भारत के साथ कदम उठाये हैं, वे इंडो पैसिफिक क्षेत्र को व्यापक बनाने में कारगर साबित हुए। इसके बाद उन्होंने कहा, 'राष्ट्रपति ट्रंप ने भारत को एक सच्चा दोस्त कहा है और विदेश मंत्री माइक पोंपियो कहते हैं कि यूएस-भारत का संबंध बहुत ही गहरा है और इसके मूल्यों का अंदाजा नहीं लगाया जा सकता।'
भारतीय राजदूत का विदाई समारोह
बता दें कि अमेरिकी विदेश विभाग और व्हाइट हाउस के बड़े अधिकारी भारतीय राजदूत सरना के विदाई समारोह में उपस्थित थे और इसी मौके पर एलिस वेल्स ने ट्रंप के विचारों को साझा किया। सरना ने 5 नवंबर, 2016 को अमेरिका में भारत के राजदूत के रूप में प्रभार संभाला था। सरना के कार्यकाल में दोनों देशों ने अपने लोगों के फायदे और इंडो पैसिफिक क्षेत्र को व्यापक बनाने के लाभ के लिए सुरक्षा और सामरिक प्राथमिकताओं पर अपने सहयोग को बढ़ाने के लिए नई दिल्ली में 2+2 वार्ता किया था, जो दोनों देशों के लिए बहुत मायने रखता है। इसके बाद इस मौके पर सरना ने कहा कि जून 2017 में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की वाशिंगटन डीसी में सफल यात्रा उनके कार्यकाल की सबसे खास बात रही। उन्होंने कहा कि प्रधमंत्री की यात्रा के बाद दोनों देशों के संबंध काफी मजबूत हुए हैं और राष्ट्रपति ट्रंप व पीएम मोदी की दोस्ती भी गहरी हुई है।  

एच-1बी वीजा प्रावधान में बदलाव कर हाइली स्किल्ड विदेशी प्रोफेशनल्स को लुभाना चाहते हैं ट्रंप

पाक करे आतंकियों से वैसा ही सलूक जैसा 9/11 के बाद अलकायदा के साथ हुआ: यूएस

Posted By: Mukul Kumar

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy  and  Cookie Policy.