Trump India Visit: दिल्ली के ITC Maurya के ग्रैंड प्रेसीडेंशियल फ्लोर पर रुकेंगे ट्रंप, 8 लाख रुपये है एक रात का किराया

Updated Date: Mon, 24 Feb 2020 07:03 PM (IST)

Donald Trump India visit अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप अपनी भारत यात्रा के दाैरान दिल्ली के आईटीसी मौर्य होटल के ग्रैंड प्रेसीडेंशियल फ्लोर पर ठहरेंगे। सुरक्षा को देखते हुए होटल किले में तब्दील हो चुका है। खास बात तो यह है यहां पर एक रात रुकने का किराया आठ लाख है। जानें इस होटल के बारे में खास बातें...

नई दिल्ली (आईएएनएस)। Donald Trump India visit दुनिया के सबसे शक्तिशाली व्यक्ति अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप इस वक्त दो दिवसीय भारत दौरे पर हैं। वह सोमवार सुबह को अपने परिवार के साथ अहमदाबाद पहुंचे, जहां उन्होंने मोटेरा स्टेडियम में लोगों को संबोधित किया। इसके बाद अपने परिवार के साथ आगरा में ताजमहल का दीदार किया। अब वह आगरा से दिल्ली के लिए रवाना हो गए हैं। ऐसे में दिल्ली में उनके ठहरने की उचित व्यवस्था की गई है। डोनाल्ड ट्रंप के लिए राजधानी के सरदार पटेल मार्ग पर चाणक्य सूइट का आईटीसी मौर्य होटल चुना गया है। यह होटल बेहद शानदार है। आईटीसी मौर्य होटल में सुरक्षा के कड़े इंतजाम किए गए हैं। आईटीसी मौर्य होटल एक किले में तब्दील हो चुका है।

स्पेशल ग्रैंड प्रेसीडेंशियल फ्लोर पर ठहरेंगे ट्रंप

अमेरिकी राष्ट्रपति ट्रंप की भारत की भारत यात्रा पर भारतीय सुरक्षा एजेंसियों के साथ अमेरिकी दूतावास के अधिकारी भी पैनी नजर रख रहे हैं। दिल्ली के इस इस पांच सितारा होटल के सभी 438 कमरे बुक किए गए हैं। अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप अपनी पत्नी व अमेरिकी फर्स्ट लेडी मेलानिया के साथ आईटीसी मौर्य होटल के स्पेशल ग्रैंड प्रेसीडेंशियल फ्लोर पर ठहरेंगे। डोनाल्ड ट्रंप आईटीसी मौर्य में रहने वाले चौथे अमेरिकी राष्ट्रपति बन जाएंगे। उनसे पहले प्रेसिडेंट बिल क्लिंटन, जॉर्ज डब्ल्यू बुश और बराक ओबामा यहां रह चुके थे।

वन नाइट स्टे की कीमत लगभग 800,000 रुपये

चाणक्य सुइट 4,600 वर्ग फुट में फैला है, इसमें वन नाइट स्टे की कीमत लगभग 800,000 रुपये है। इसमें रहने वाले क्वार्टर में स्टीम के अलावा साैना एरियाज भी शामिल हैं। डोनाल्ड ट्रंप मेलानिया की फोटोज से प्रेसिडेंशियल सुइट को सजा दिया गया है। खास बात तो यह है कि डोनाल्ड ट्रंप की बेटी इवांका और दामाद जेरेड कुशेर भी उसी होटल में रहेंगे। सूत्रों के मुताबिक डोनाल्ड ट्रंप और उनके साथ आए लोग जब तक यहां रहेंगे होटल में आम मेहमानों को ठहरने की इजाजत नहीं होगी।

इंडियन ग्लोबल थीम को रिप्रजेंट करता है ये फ्लोर

ग्रैंड प्रेसिडेंशियल सुइट इंडियन ग्लोबल थीम को रिप्रजेंट करता है। इसे अमेरिकी राष्ट्रपति के लिए नए सिरे से तैयार किया गया है। वर्तमान में आईटीसी मौर्य भारत का एकमात्र होटल है, जो डब्लूएचओ के मानकों के अनुरूप इनडोर एयर क्वालिटी के लिए खरा उतरता है। इसके अलावा इस मिनी हवेली में रेशम की बनी दीवारों, गहरे रंग की लकड़ी की फर्श और शानदार कलाकृति है। इस होटल में डाइट कोक और चेरी वैनिला आइसक्रीम के स्टाॅक आदि पहले ही लगाए जा चुके हैं क्योंकि ये दो आइटम राष्ट्रपति के फेवरेट हैं।

Posted By: Shweta Mishra
This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy  and  Cookie Policy.