PM इमरान से मुलाकात के बाद बोलीं अमेरिकी सांसद आतंकियों की मदद करना बंद करे पाक

2019-10-12T13:52:10Z

अमेरिका की एक सांसद ने पाक पीएम इमरान खान से मुलाकात करने के एक दिन बाद कहा कि पाकिस्तान को तालिबान और अन्य आतंकी समूहों से अपना संबंध पूरी तरह से खत्म करना चाहिए। अब उन्हें उनका साथ नहीं देना चाहिए।

वाशिंगटन (पीटीआई)। अमेरिका की एक सांसद मैगी हसन ने शुक्रवार को पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान से मुलाकात की थी। इसके एक दिन उन्होंने अपने बयान में कहा कि पाकिस्तान को तालिबान और अन्य आतंकी समूहों से अपना संबंध पूरी तरह से खत्म कर लेना चाहिए और अब उनका साथ भी नहीं देना चाहिए। बता दें कि पाकिस्तान की अपनी यात्रा के दौरान हसन ने इमरान खान के अलावा पाक सेना प्रमुख कमर जावेद बाजवा और पाकिस्तान अधिकृत कश्मीर के अधिकारियों से भी मुलाकात की।
भारत-पाक तनाव पर भी हुई चर्चा

मैगी ने शनिवार को मीडिया से बात करते हुए कहा, 'अफगानिस्तान को आतंकवाद मुक्त कराने और वैश्विक अर्थव्यवस्था को मजबूत करने में पाकिस्तान अपनी महत्वपूर्ण भूमिका निभा सकता है। पाकिस्तान के नेताओं से इस बात पर चर्चा करना बेहद जरुरी था कि आतंकवादी हमलों को रोकने और आतंकवादी हमलों के प्रसार को रोकने के लिए और क्या किया जा सकता है। इसके अलावा हमने पाकिस्तान के नेताओं से साफ शब्दों में कहा कि अब पाकिस्तान को तालिबान और अन्य आतंकी समूहों का साथ देना पूरी तरह से बंद कर देना चाहिए। हमने उनसे भारत और पाकिस्तान के बीच कश्मीर को लेकर बढे तनावों को कम करने की बात भी की है।'
अमेरिका का पाकिस्तान से सवाल, तुम्हे सिर्फ कश्मीरी मुसलमानों की चिंता क्यों? चीन की भी करो बात
पाकिस्तान अधिकृत कश्मीर का भी किया दौरा
बता दें कि हसन के साथ अमेरिकी सांसद क्रिस वैन होलेन भी पाकिस्तान के दौरे पर गए थे। अपनी यात्रा के दौरान दोनों ने पाकिस्तान अधिकृत कश्मीर का भी दौरा किया और वहां की माजूदा स्थिति का जायजा लिया।अब मैगी हसन भारत का भी दौरा करेंगी। बता दें कि भारत में वह कश्मीर की स्थिति, अमेरिका-भारत संबंध और अंतर्राष्ट्रीय व्यापार पर चर्चा करने के लिए प्रमुख नेताओं और अमेरिकी दूतावास के अधिकारियों से मिलेंगी।


Posted By: Mukul Kumar

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy  and  Cookie Policy.