-दैनिक जागरण आईनेक्स्ट और रेडिया सिटी की मुहिम का सिटी में दिख रहा असर

-व्यापारी, सर्विसमैन और समाजसेवी भी जुड़े मुहिम से

बरेली: 'बिन में फेंक' दैनिक जागरण आईनेक्स्ट और रेडियो सिटी की मुहिम रंग लाती दिख रही है। मुहिम से जुड़ने वालों का कारवां लगातार बढ़ता जा रहा है। जो बरेलियंस को अवेयर करने के साथ खुद भी कूड़ा इधर-उधर नहीं फेंकने की शपथ ले रहे हैं। शहर में यूथ, बिजनेसमैन और समाजसेवियों का कहना है कि जब तक वह खुद नहीं सुधरेंगे शहर स्मार्ट नहीं हो सकता है। इसीलिए सबसे पहले हम अवेयर हो और दूसरों को भी अवेयर करें तभी हम स्मार्ट सिटी के स्मार्ट सिटीजन कहलाएंगे।

जंक्शन पर ली शपथ

रेलवे जंक्शन पर 'बिन में फेंक' अभियान से जुड़कर चाइल्ड लाइन संस्थान के मेंबर्स, बेंडर्स और कर्मचारियों ने भी शपथ ली। कि वह अब डस्टबिन के होते हुए इधर-उधर कूड़ा नहीं फेंकेगे, इसके साथ अन्य लोगों को भी कूड़ा डस्टबिन में ही डालने के लिए अवेयर करेंगे।

सेटेलाइट से हटाया गया कूड़ा

दैनिक जागरण आईनेक्स्ट और रेडियो सिटी की तरफ सैटेलाइट पर यात्री शैड के पीछे बनाए गए अवैध कूड़ा घर की तस्वीर और न्यूज सैटरडे को पब्लिश की गई थी। न्यूज पब्लिश होने के बाद नगर निगम की टीम सैटरडे को सैटेलाइट पहुंची और कूड़ा साफ कर वहां पर ठीक कर दिया गया।

इसके साथ टूटे पड़े थे उसे भी ठीक कराने के लिए उठाकर ले गए।

पाठक ने शेयर की तस्वीर

-शहर के सिविल लाइंस एरिया में रखे डस्टबिन की फोटो हमारे पाठक अजीत ने शेयर की है। जिसमें किसी ने आग लगा दी। जिससे डस्टबिन में रखा कूड़ा पूरी रात सुलगता रहा। इससे धुआं भी उठता रहा, इससे लोगों को प्रॉब्लम भी हुई लेकिन क्या करें। गलती किसी खराफाती की और परेशानी आसपास के लोगों को हुई।

-सैटेलाइट पर जहां यात्री शेड की पीछे गंदगी का ढ़ेर था, और वहीं पर लगे ठेला से लोग खाना भी खाते हैं.ऐसी जगह से कूड़ा उठ गया। इसके लिए दैनिक जागरण आईनेक्स्ट का थैंक्स।

अनिल

Posted By: Inextlive