- हेल्थ डिपार्टमेंट ने गवर्नमेंट हॉस्पिटल में ओपीडी के साथ सभी सुविधाओं के शुल्क में की गई बढ़ोतरी के निर्णय को किया स्थगित

- बीते वेडनसडे को आदेश के बाद ओपीडी फीस 60 रुपए, आईपीडी, व अन्य टेस्ट भी हो गए थे महंगे

देहरादून,

हेल्थ डिपार्टमेंट के तहत संचालित सभी हॉस्पिटल्स में बीते वेडनसडे से बढ़ाए गए यूजर चार्जेज का फैसला वापस ले लिया गया है। सरकारी हॉस्पिटल्स में यूजर चार्ज बढ़ाने का हर तरफ जमकर विरोध हो रहा था, इसमें सबसे ज्यादा असर ओपीडी के पर्चे पर पढ़ रहा था। जो कि 60 रुपए तक पहुंच गया था। विभिन्न तरह के टेस्ट के लिए पेशेंट्स पर तीन गुना ज्यादा तक खर्च बढ़ गया था। सैटरडे को डीजी हेल्थ आरके पांडेय की ओर से जारी आदेश के अनुसार गवर्नमेंट हॉस्पिटल में यूजर चार्ज के संबंध में किए गए आदेश को स्थगित कर दिया गया है।

30 से 300 रुपये की बढ़ोतरी

कैबिनेट के गवर्नमेंट हॉस्पिटल में ओपीडी और भर्ती शुल्क में की गई बढ़ोतरी के बाद शासन ने भी जीओ जारी कर यूजर चार्ज बढ़ा दिए थे। दरों में बढ़ोतरी का असर सबसे ज्यादा गैर अटल आयुष्मान कार्ड धारकों और प्रदेश में इलाज के लिए बाहर से आने वाले लोगों पर पड़ रहा था। सिटी के कोरोनेशन व गांधी शताब्दी हॉस्पिटल में ओपीडी का पर्चा 23 रुपए से बढ़कर 60 रुपए हो गया था, लेकिन अब मंडे से 23 रुपए ही हो जाएगा। भर्ती शुल्क भी बढ़ाकर 30 रुपये की जगह आयुष्मान कार्ड धारकों को 100 रुपये और गैर आयुष्मान कार्ड धारकों को 240 रुपये किया गया था, पैथोलॉजी फीस भी 30 रुपये से 300 रुपये तक हो गई थी, जिसे फिर पुराने रेट पर ही वसूल किया जाएगा।

-------------

गवर्नमेंट हॉस्पिटल में युजर चार्ज बढ़ाने का आदेश स्थगित कर दिया गया है। मंडे से पुराने रेट पर इलाज किया जाएगा।

डॉ। एसके गुप्ता, सीएमओ

Posted By: Inextlive