-अमुंशीघाटी धोइरा मोटर मार्ग पर बदाणी खडड के पास हुआ हादसा

-यूटिलिटी के अनियंत्रित होते ही चालक ने कूदकर बचाई जान

-ग्रामीणों की मदद से घायलों को निकाला गया गहरी खाई से बाहर

SAHIYA (JNN) : कालसी क्षेत्र के मुंशीघाटी-धोइरा मोटर मार्ग पर धोइरा गांव के समीप बदाणी खडड के तीखे मोड़ पर अनियंत्रित यूटिलिटी के खाई में गिरने से एक युवक की मौत हो गई, जबकि दो युवक गंभीर घायल हो गए। गाड़ी के अनियंत्रित होते ही चालक ने कूदकर जान बचाई और मौके से भाग निकला। कालसी थाना पुलिस के पहुंचने से पहले ही ग्रामीणों ने घायलों को खाई से बाहर निकाला और आपातकालीन सेवा क्08 के माध्यम से सीएचसी विकासनगर भिजवाया।

कूदकर भागा यूटिलिटी चालक

जानकारी के अनुसार मुंशीघाटी-धोइरा मोटर मार्ग पर वेडनसडे सुबह सवा दस बजे धोइरा गांव के समीप बदाणी खडड पर तीखे मोड़ पर मोड़ते वक्त यूटिलिटी संख्या यूके 07 सीए क्क्0फ् अचानक अनियंत्रित हो गई। यूटिलिटी के अनियंत्रित होते ही चालक सुरेश निवासी समोग ने कूद गया और गाड़ी सीधी खाई में जा गिरी। जिससे गाड़ी में सवार पीएमजीएसवाई का रोड कार्य करा रहे ठेकेदार केशर सिंह चौहान के यहां मुंशी का कार्य करने वाले कलम सिंह फ्भ् पुत्र तुलसी सिंह निवासी समाल्टा की मौके पर ही मौत हो गई।

दो लोग हुए गंभीर घायल

हादसे में नंद किशोर फ्9 पुत्र सेवा राम निवासी चिल्हाड़ व हर्ष बहादुर फ्फ् पुत्र भगत बहादुर निवासी हिसावार्ड नेपाल गंभीर घायल हो गए। खाई में पड़े घायलों को ग्रामीणों गीता सिंह, सूरत सिंह, राकेश, गोपाल सिंह, शूरवीर सिंह आदि ने पुलिस के पहुंचने से पहले ही बाहर निकाल लिया। सीएचसी में ही कलम सिंह के शव का पीएम कराकर पुलिस ने शव परिजनों को सौंप दिया। जबकि दोनों घायलों को चिकित्सकों ने प्राथमिक उपचार के बाद भी हालत में सुधार न होने पर हायर सेंटर रेफर कर दिया।

--------------------------

घर में खुशी से पहले गम

समाल्टा में कलम सिंह के घर में कुछ समय बाद खुशियां आनी थी, लेकिन धोइरा के पास हुई यूटिलिटी हादसे में कलम सिंह की मौत ने गम में बदल दी। तीन भाईयों में कलम सिंह सबसे छोटा था। उसके सबसे बड़े भाई बारु सिंह एसएसबी में तैनात हैं, जबकि दूसरे नंबर के भाई सुल्तान सिंह गांव में खेतीबाड़ी देखते हैं। कलम सिंह सबसे छोटा था और एक ठेकेदार के यहां मुंशी था। वर्ष ख्0क्ख् में कलम सिंह की शादी उर्मिला देवी उत्पाल्टा से हुई थी, कुछ समय बाद ही कलम सिंह की पत्नी की डिलीवरी होने पर घर में खुशियां आनी थी, लेकिन उससे पहले ही खुशियां गम में बदल गयी। जैसे ही शव गांव में पहुंचा, जवान मौत पर हर किसी की आंखे नम हो गई।

जौनसार में प्रमुख हादसे

-जनवरी ख्0क्ब् में नाड़ा के पास वाहन दुर्घटनाग्रस्त, क्ख् की मौत, दो घायल।

-अक्टूबर में हनोल के पास ट्रेक्टर खाई में गिरा, फ् की मौत।

-क्म् नवबंर को पुनाह के पास यूटिलिटी खाई में गिरी, म् की मौत, क्क् घायल।

-क्0 दिसबंर को पुरोड़ी के पास सूमो खाई में गिरी, क्0 की मौत, चार जख्मी।

-क्फ् जनवरी ख्0क्भ् को साहिया के पास बेओनाधार के पास कार खाई में गिरी, फ् की मौत, तीन घायल

Posted By: Inextlive