-डीएम सहित अन्य कोरोना योद्धाओं ने लगवाया कोरोना का टीका

-डीएम प्रभु एन। सिंह सहित अन्य प्रशासनिक अधिकारियों ने कराया टीकाकरण

-पुलिसकíमयों ने भी कराया वैक्सीनेशन

-----------------

269 का होना था वैक्सीनेशन जिला अस्पताल में

220 ने लगवाई कोविड वैक्सीन

81.78 परसेंट हुआ जिला अस्पताल में वैक्सीनेशन

------------------

आगरा। एक ओर जहां शहर में अन्य सेंटर्स पर वैक्सीनेशन की रफ्तार कम रही, वहीं, कलक्ट्रेट के कर्मचारियों और अधिकारियों ने नजीर पेश की है। जिला अस्पताल में शुक्रवार को 225 से अधिक कलक्ट्रेट कíमयों का कोविड वैक्सीनेशन होना था। इसमें से 220 लोगों ने वैक्सीन लगवाई। सुबह ही जिलाधिकारी प्रभु एन। सिंह वैक्सीन लगवाने जिला अस्पताल पहुंच गए। उन्होंने यहां पर अपने वैक्सीन लगवाई और दूसरों को भी वैक्सीन लगवाने का संदेश दिया। इसके बाद तो जिला अस्पताल में कलक्ट्रेट के कर्मचारियों की वैक्सीन लगवाने के लिए होड़ मच गई। दिन भर जिला अस्पताल में वैक्सीनेशन होता रहा।

जिला अस्पताल में पहुंच गया कलेक्ट्रेट

शुक्रवार को जिला अस्पताल का मंजर अलग ही था। जिला अस्पताल की पाìकग में कलक्ट्रेट के अधिकारियों की गाडि़यों का तांता लगा हुआ था, जो गाडि़यां कलेक्ट्रेट परिसर में खड़ी रहती हैं वे सभी जिला अस्पताल में खड़ी हुई थीं। मौका था फ्रंटलाइन वर्कर्स के कोविड-19 वैक्सीनेशन का। जिला अस्पताल में शुक्रवार को डीएम सहित एडीएम सिटी, एडीएम एफआर, सिटी मजिस्ट्रेट तहसीलदार सहित कलक्ट्रेट के कर्मचारियों ने अपना कोविड वैक्सीनेशन कराया।

आज मैंने और कलक्ट्रेट के अधिकारियों व कर्मचारियों के साथ कोविड वैक्सीनेशन कराया है। ये पूरी तरह सुरक्षित है आप भी अपना वैक्सीनेशन अवश्य कराएं।

-प्रभु एन। सिंह, डीएम

जिला अस्पताल में शुक्रवार को 220 लोगों का कोविड वैक्सीनेशन किया गया। डीएम, एडीएम सहित अन्य प्रशासनिक अधिकारियों ने जिला अस्पताल आकर वैक्सीनेशन कराया। प्रशासन ने अस्पताल में विश्वास दिखाया।

-डॉ। एसके वर्मा, एसआईसी

मेरी उम्र 53 वर्ष है और मुझे टीका लगने के बाद ज्यादा सुरक्षित महसूस हो रहा है। सरकार का धन्यवाद कि हमारा वैक्सीनेशन कराया।

-निहाल सिंह, पुलिसकर्मी

मुझे कोविड से बचाव के लिए एक स्थाई उपचार का इंतजार था, जो आज वैक्सीन लगवाने के बाद पूरा हो गया।

-शैलेंद्र सक्सेना, कर्मचारी कलक्ट्रेट

अब मैं वैक्सीन लगवाने के बाद सुरक्षित महसूस कर रहा हूं और अब बिना डरे काम कर पाऊंगा।

-संजीव गौतम, कर्मचारी कलक्ट्रेट

आज मैंने खुद कोरोना का टीका लगवाकर खुद को सुरक्षित कर लिया है। सरकार का धन्यवाद कि हमें मुफ्त में कोरोना का टीका उपलब्ध कराया।

-जितेंद्र प्रताप सिंह, कर्मचारी कलक्ट्रेट

मैंने वैक्सीन लगवा ली है और मैं अपने साथियों से भी अपील करुंगा कि वे भी खुद को टीका लगवाकर सुरक्षित करें।

-कृष्णा, कर्मचारी कलक्ट्रेट

कोरोना की वैक्सीन लगवाने के बाद मुझे कोई परेशानी नहीं हुई है। इसे लगवाने के बाद ज्यादा सुरक्षित महसूस हो रहा है।

-उमाशंकर त्यागी

मैंने कोरोनावायरस की वैक्सीन लगवा ली है। इस मूमेंट का मुझे काफी समय से इंतजार था। अब में सेफ हूं।

-शैलेंद्र

पोलियो के वैक्सीनेशन में भी अफवाह बनी थी बाधा

कोरोनावायरस की वैक्सीन आ गई है और शहर में देश को मिले दोनों टीके अवेलेबल हैं। हेल्थ डिपार्टमेंट की ओर से वैक्सीनेशन भी काफी तेजी से चल रहा है, लेकिन अभी भी इसे सभी लोग नहीं लगवा रहे हैं। जिला महिला अस्पताल स्थित कोविड वैक्सीनेशन सेंटर पर अपने कोविड वैक्सीन लगवाने के बाद ज्वॉइंट एडी रह चुके डॉ। एचबी शर्मा ने बताया कि वैक्सीनेशन के प्रति इस वक्त लोग काफी जागरूक हैं। पोलियो वैक्सीनेशन के दौरान तो हेल्थ डिपार्टमेंट के सामने काफी चुनौती थी। उन्होंने बताया कि जब भी कोई नई वैक्सीनेशन ड्राइव इतने बड़े स्तर पर होती है, तो समाज में कुछ अफवाहें इनमें बाधा बनती हैं। उन्होंने बताया कि कोविड-19 में भी कुछ लोग वैक्सीनेशन बच रहे हैं। लेकिन वे ऐसा करके अपना नुकसान कर रहे हैं। उन्होंने बताया कि जब 1995 में पोलियो वैक्सीनेशन शुरू हुआ तब वे अलीगढ़ में बतौर डीआईओ तैनात थे। जब वे वैक्सीनेशन के लिए फील्ड में जाते तो कुछ लोग स्वास्थ्यकíमयों से ठीक से बात तक नहीं करते थे, जबकि उस वक्त गांव में कई बच्चे पोलियो का शिकार थे। उन्होंने कहा कि कोविड वैक्सीनेशन में भी हमें अफवाहों पर ध्यान नहीं देना है। खुद को सुरक्षित करने के लिए वैक्सीन अवश्य लगवाएं।

------

Posted By: Inextlive