-कई कपल्स ने ताज में किया प्रेम का इजहार

- ताजमहल पर संजोए यादगार पल

- लव कपल बोले, इससे बेहतर इजहार की जगह कोई और नहीं

- फैमिली के साथ पहुंचे लोगों ने भी बिताया क्वालिटी टाइम

आगरा। वेलेंटाइन डे के मौके पर मोहब्बत की निशानी ताजमहल में अपनी मोहब्बत का इजहार करना। हर किसी के लिए जीवनभर के लिए मेमोरेबल मूमेंट्स बन सकते हैं। रविवार को भी वेलेंटाइन डे के मौके पर 11 हजार कपल्स ने ताजमहल में आकर अपने वेलेंटाइन डे को यादगार बनाया। ताजमहल पर सुबह से ही टूरिस्ट्स का आना शुरू हो गया था। दोपहर तक तो ताजमहल पर टूरिस्ट्स की भीड़ लग गई। वेलेंटाइन डे के मौके पर कोविड के बाद ताजमहल पर अब तक के सबसे ज्यादा टूरिस्ट्स आए हैं।

12 बजे खुल गई टिकट विंडो

वेलेंटाइन डे पर रविवार को मोहब्बत की अनमोल निशानी ताजमहल के दीदार को पर्यटक ताजनगरी खिंचे चले आए। पर्यटकों की भीड़ उमड़ने से ताजमहल के पूर्वी और पश्चिमी गेटों पर लंबी लाइन लग गईं। ताजमहल पर ऑनलाइन टिकट का 15 हजार का कोटा सुबह ही पूरा हो गया। इसके बाद आर्केलॉजिकल सर्वे ऑफ इंडिया को दोपहर 12 बजे से पहले ही टिकट विंडो खोलनी पड़ीं। यहां भी टिकट के लिए शाम तक लंबी-लंबी लाइन लगी रही। रविवार को ताजमहल पर 15000 लोगों ने ऑनलाइन टिकट खरीदी और विंडो से 8848 टूरिस्ट्स ने टिकट खरीदी। कुल 23805 टूरिस्ट्स ने रविवार को ताजमहल देखा।

वेलेंटाइन पर गुलजार हो गया ताज

ताजमहल को दुनियाभर में मोहब्बत की अनमोल निशानी कहा जाता है। इसी निशानी को अपने मोहब्बत की निशानी बनाने के लिए वेलेंटाइन डे पर कई कपल्स आए। उन्होंने यहां आकर क्वालिटी टाइम स्पेंड किया। किसी ने अपनी मोहब्बत का इजहार किया तो किसी ने ताज संग अपने वेलेंटाइन को सरप्राइज दिया। ताजमहल पर दिनभर प्रेमी जोड़ों ने फोटोग्राफी की और उन्होंने वीडियो भी बनाए। वेलेंटाइन डे के इन मूमेंट्स को अपने मोबाइल और कैमरों में कैप्चर कर लिया। ये तस्वीरें जिंदगीभर के लिए उनकी निशानी बन गई।

दो घंटे में मिली एंट्री

ताजमहल पर वेलेंटाइन डे पर काफी भीड़ रही। दोपहर 12 बजे ही सभी ऑनलाइन टिकट बुक होने के चलते टूरिस्ट्स ऑनलाइन टिकट बुक नहीं कर सके। उनके पास टिकट विंडो पर लाइन में लगकर टिकट लेने के अलावा कोई विकल्प नहीं बचा। ताजमहल पर 15 हजार ऑनलाइन टिकट बुकिंग की कैपिंग है। दोपहर 12 बजे से टिकट विंडो से ही टूरिस्ट्स ने टिकट खरीदीं। इसके लिए टूरिस्ट्स ने ताजमहल के दोनों गेटों पर टिकट विंडो पर टूरिस्टस की लाइन लगी रही। इसके साथ ही एंट्री के लिए भी टूरिस्टस को लंबी लाइन में लगना पड़ा। ताज के वेस्ट गेट पर एंट्री के लिए टूरिस्ट्स को एडीए बैटरी रिक्शा स्टैंड तक लंबी लाइन लगी रही।

----------------------

23805 ने निहारा ताज

15000 बुक हुई ऑनलाइन टिकट

8805 ने विंडो से खरीदी टिकट

500 मीटर लंबी लाइन में लगकर मिली एंट्री

---------------------

मैं दिल्ली से ताजमहल पर फैमिली के साथ वेलेंटाइन डे सेलिब्रेट करने आई हूं। हमने इसके लिए पहले ही प्लान बना रखा था। आज संडे भी है तो पूरी फैमिली एंज्वॉय करने आई है।

-रीता

मैं जयपुर से आई हूं, आज वेलेंटाइन डे है और मोहब्बत की निशानी ताजमहल इस दिन देखना काफी खास है। यहां पर काफी लोग आए हैं। यहां पर काफी अच्छा और मजेदार माहौल है।

-करिश्मा

वेलेंटाइन डे पर ताजमहल आने का कई साल से प्लान था। लेकिन इस बार हमारा प्लान बन गया। मेरी वाइफ की इच्छा थी कि हम ताजमहल पर जाकर वेलेंटाइन डे सेलिब्रेट करें।

-अभी

मोहब्बत की निशानी ताजमहल को वेलेंटाइन डे पर देखना काफी खास है। वेलेंटाइन डे पर इससे बेहतर और कुछ नहीं।

-राशि

Posted By: Inextlive