आगरा: ताजनगरी में कोविड-19 संक्रमण की रोकथाम के वैक्सीनेशन प्रोग्राम चल रहा है। शनिवार को जनपद के सभी केंद्रों पर वैक्सीन की दूसरी डोज लगाई गई। दिनभर केंद्रों पर लोगों की भीड़ रही। इसमें 15569 लोगों ने दूसरी डोज लगवाई।

टारगेट पूरा करने का प्रयास

सीएमओ डॉ। अरुण कुमार श्रीवास्तव ने बताया कि कोविड-19 संक्रमण की रोकथाम के लिए कोविड टीकाकरण अभियान चल रहा है। शनिवार को टीकाकरण केंद्रों पर टीके की दूसरी डोज लगाई गई। सीएमओ ने बताया कि स्वास्थ्य विभाग दवारा कोरोना की संभावित तीसरी लहर को देखते हुए जल्द से जल्द टीकाकरण के तय लक्ष्य को पूरा करने के प्रयास किए जा रहे हैं। सीएमओ ने जनपदवासियों से अपील की है कि वह जल्दी से जल्दी कोविड का टीका लगवाकर इस महामारी को रोकने में अपना सहयोग प्रदान करें। कोविड टीकाकरण पूरी तरह से सुरक्षित है, इसके कोई नुकसान नहीं है।

घर-घर जाकर वैक्सीन लगवाने के लिए किया प्रेरित

शाहगंज प्रथम पीएचसी क्षेत्र में प्रभारी चिकित्सा अधिकारी डॉ। आरिज शेरवानी के नेतृत्व में आशाओं ने क्षेत्र में जाकर लोगों को कोविड टीके की दूसरी डोज लगवाने के लिए प्रेरित किया। एसएमनेट यूनिसेफ की शायना परवीन ने आशाओं के साथ प्रकाशनगर क्षेत्र में घर-घर जाकर कयुनिटी मीटिंग की और लोगों को टीका लगवाने के लिए प्रोत्साहित किया। इसमें एएनएम सुदामा का सहयोग रहा।

टीका लगवाने के बाद भी करें बचाव

द्यटीका लगवाने के बाद भी मास्क पहनें।

द्यशारीरिक दूरी का पालन करें।

द्यहाथों को साबुन-पानी या सेनेटाइजर से साफ करते रहें।

Posted By: Inextlive