आगरा। बिहार के पूर्वी चंपारण जिले में आगरा के व्यवसायी की स्विफ्ट कार से 156 किलोग्राम चांदी के गहने बरामद हुए हैं। पुलिस ने थाने ले जाकर उनसे पूछताछ की। व्यापारी ने बिल दिखा दिए। इसके बाद उन्हें छोड़ दिया गया। गहने जब्त कर लिए हैं। अब आयकर विभाग की टीम जांच कर रही है।

आयकर विभाग ने की पूछताछ

कमला नगर निवासी नीरज गुप्ता की किनारी बाजार में एनएन ज्वैलर्स के नाम से फर्म है। नीरज गुरुवार को अपनी कार से चालक और दो अन्य लोगों के साथ चांदी के गहने लेकर पटना जा रहे थे। चे¨कग के दौरान उनकी गाड़ी से गहने मिले। गुरुवार रात पहुंची मोतिहारी के आयकर विभाग की टीम ने व्यवसायी से पूछताछ की।

कागजात के साथ बुलाया कारोबारी

नीरज गुप्ता आभूषण से जुड़े कागजात पेश नहीं कर सके और उन्होंने समय देने की मांग की। इसके बाद आयकर विभाग ने व्यवसायी को शुक्रवार को मोतिहारी कार्यालय में कागजात के साथ बुलाया और जांच की। व्यापारी ने पटना और गया की दो अलग-अलग दुकानों के नाम से जेवर का बिल पेश किया। इसमें हनी ज्वेलर्स, पटना के नाम 126.450 किग्रा और अनुराधा ज्वेलर्स, गया के नाम से 29.926 किग्रा का बिल था। जेवरात को स्थानीय थाने में सुरक्षित रखा गया है। वहीं, कार समेत व्यवसायी को छोड़ दिया गया।

Posted By: Inextlive