-तहसील में दस्तावेज लेखक हत्याकांड का था आरोपी

-एसपी सिटी के नेतृत्व में फोर्स ने की संपत्ति सील

आगरा। पुलिस ने मंगलवार को तहसील दस्तावेज लेखक हत्याकांड के मुख्य आरोपी की 24 करोड़ से अधिक संपत्ति जब्त की है। आरोपी द्वारा भाड़े के हत्यारों को सुपारी दी गई थी।

जिसमें बाइक सवारों द्वारा राजपुर चुंगी तिराहे पर दस्तावेज लेखक की गोलीमार कर हत्या की थी। एसएसपी ने बताया कि यह संपत्ति गलत तरीके से अíजत की गई थी। जिलाधिकारी के निर्देश पर कार्रवाई को पूरा किया गया है।

हरेश की हत्या के लिए दी थी सुपारी

सदर तहसील के दस्तावेज लेखक हरीश पचौरी की 19 दिसंबर 2020 को राजपुर चुंगी में बाइक सवारों ने ताबड़तोड़ फायरिंग करके हत्या कर दी थी। हमलावरों ने उन्हें तीन गोलियां मारी थीं। सदर के राजेश्वर मंदिर के पास रहने वाले हरीश पचौरी राजपुर चुंगी पर बैंक से निकलने के बाद सड़क पार कर रहे थे। उसी समय हरेश को मौत के घाट उतार दिया गया। एसएसपी मुनिराज जी का कहना है कि मुख्य आरोपी विष्णु प्रकाश रावत ने भाड़े के हत्यारों की मदद से हत्या की वारदात को अंजाम दिया था। जिसमें मुख्य आरोपी विष्णु प्रकाश रावत की संपत्ति जब्त की गई है।

हत्या के मामले में 8 को भेजा जेल

पुलिस ने हरेश पचौरी हत्या के मामले में आठ लोगों को जेल भेजा है। पुलिस ने हत्याकांड का खुलासा कर आरोपी विष्णु प्रकाश रावत, भानू प्रताप मुदगल, अरुण, शूटर सचिन कंजा और उसके साथी आकाश समेत आठ लोगों को गिरफ्तार किया था। यह सभी जेल में हैं। वहीं विष्णु रावत के खिलाफ पहले से ही गैंगस्टर एक्ट सहित कई धारोंओं में मुकदमे दर्ज हैं।

वर्जन

दस्तावेज लेखक की हत्या के पीछे जमीन का विवाद था। मुख्य आरोपी विष्णु प्रकाश रावत ने जमीन के विवाद में दस्तावेज लेखक की हत्या कराई थी। पुलिस ने विष्णु प्रकाश रावत की करीब 24 करोड़, 51 लाख रुपये की संपत्ति जब्त की है। एसपी सिटी के नेतृत्व में आरोपी की शहीद नगर इलाके में संपत्ति को जब्त करने का कार्य किया गया है।

मुनीराज जी, एसएसपी

Posted By: Inextlive