आगरा। सीडीओ और पीडी ने सोमवार सुबह 10.20 बजे विकास भवन के विभिन्न कार्यालयों का औचक निरीक्षण किया। इस दौरान 12 विभागों के 42 कर्मचारी अनुपस्थित मिले। सभी से जवाब तलब किया गया है। संतोषजनक उत्तर न मिलने पर सभी का वेतन रोकने के आदेश दिए हैं।

भटकते रहते हैं फरियादी

सरकारी विभागों में सुबह दस बजे हाजिरी लगाने के बाद अधिकांश कर्मचारी गायब हो जाते हैं। वह अपनी सीट पर मिलते ही नहीं। फरियादी भटकते रहते हैं। विकास भवन के कई कार्यालयों के संबंध में ऐसी ही शिकायतें मिल रही थीं। इन शिकायतों की हकीकत जानने के लिए मुख्य विकास अधिकारी (सीडीओ) ए। मनिकंडन और जिला ग्राम्य विकास अभिकरण के परियोजना निदेशक (पीडी) भीमजी उपाध्याय सुबह 10.20 बजे औचक निरीक्षण पर निकले। सीडीओ और पीडी ने सभी कार्यालयों की उपस्थिति पंजिका देखी। इसमें कई कर्मचारियों के हस्ताक्षर थे, लेकिन वह मौके पर मौजूद नहीं थे। इस पर सीडीओ भड़क गए, उन्होंने सभी कर्मचारियों को कार्यालय समयावधि के दौरान अपनी सीट पर उपस्थित रहने के निर्देश दिए हैं। औचक निरीक्षण के दौरान सबसे अधिक कृषि रक्षा विभाग के कर्मचारी अनुपस्थित मिले।

किस विभाग के कितने कर्मचारी मिले अनुपस्थित

प्रादेशिक विकास दल के दो, सहकारिता विभाग के छह, पंचायत विभाग के चार, स्वत: रोजगार कार्यालय के तीन, समाज कल्याण के दो, कृषि रक्षा विभाग के छह, कार्यक्रम विभाग के पांच, दिव्यांग कल्याण विभाग का एक, कृषि विभाग के दो, लघु ¨सचाई विभाग के चार, जिला विकास कार्यालय के चार और जिला ग्राम्य विकास अभिकरण के तीन कर्मचारी अनुपस्थित मिले।

सभी गैरहाजिर कर्मचारियों से जवाब तलब किया गया है। जवाब संतोषजनक न मिलने पर वेतन रोकने के आदेश दिए गए हैं।

भीमजी उपाध्याय, पीडी, जिला ग्राम्य विकास अभिकरण

Posted By: Inextlive