-अधिकारियों ने की परीक्षा केंद्रों पर निगरानी

आगरा : उप्र माध्यमिक शिक्षा परिषद (यूपी बोर्ड) हाईस्कूल-इंटर की पूरक परीक्षा शनिवार को शाहगंज स्थित राजकीय इंटर कॉलेज (जीआईसी) में हुई। 33 विषयों में बेहतर अंक पाने को 540 विद्यार्थियों ने पूरक परीक्षा के लिए आवेदन किया था। 470 विद्यार्थियों ने ही यह परीक्षा दी।

दो पालियों में हुई परीक्षा

केंद्र प्रभारी डॉ। संजीव कुमार ने बताया कि परीक्षा दो पालियों में हुई। पहली पाली में (सुबह आठ से सवा 11 बजे तक) हाईस्कूल के 361 विद्यार्थियों ने कुल 11 विषयों के लिए आवेदन किया था। इनमें से 301 उपस्थित, जबकि 60 अनुपस्थित रहे। वहीं दूसरी पाली में (दोपहर दो से शाम सवा पांच बजे तक) इंटर के 179 विद्यार्थियों ने कुल 22 विषयों के लिए आवेदन किया था। इनमें से 169 उपस्थित व 10 अनुपस्थित रहे।

अधिकारियों ने लिया जायजा

परीक्षा का जायजा लेने संयुक्त निदेशक माध्यमिक शिक्षा डॉ। मुकेश अग्रवाल व जिला विद्यालय निरीक्षक रवींद्र सिंह जीआईसी पहुंचे। उन्होंने शारीरिक दूरी और कोविड-19 से बचाव की व्यवस्थाओं को परखा।

थर्मल स्क्री¨नग के बाद मिला प्रवेश

परीक्षा में शामिल होने वाले विद्यार्थियों की गेट पर ही थर्मल स्क्री¨नग की गई। हाथ सैनिटाइज कराने के बाद ही केंद्र में प्रवेश दिया गया। कक्षाओं में भी शारीरिक दूरी का पालन कराकर बैठाया गया। शिक्षकों व विद्यार्थियों को मास्क पहनना अनिवार्य था।

Posted By: Inextlive