-कोविड-19 के नियमों का सख्ती से पालन कर 1156 ने दी परीक्षा

-शहर में चार केंद्रों पर 1285 परीक्षार्थी थे पंजीकृत

आगरा: नेशनल टेस्टिंग एजेंसी (एनटीए) की संयुक्त प्रवेश परीक्षा (जेईई) मेंस में परीक्षार्थियों की लगातार बढ़ती उपस्थिति उनका हौसला बताने को काफी है कि कोरोना से जंग तेज हो गई है। शारीरिक दूरी और कोविड-19 के नियमों का सख्ती से पालन कर गुरुवार को तीसरे दिन करीब 90 फीसद परीक्षार्थी परीक्षा में शामिल हुए।

चल रही हैं परीक्षाएं

स्थानीय एग्जाम कोऑर्डिनेटर और सरस्वती विद्या मंदिर सीनियर सेकेंडरी स्कूल के प्रधानाचार्य एसएस मिश्रा ने बताया कि शहर के चारों केंद्रों पर हुई परीक्षा में पहली पाली में 642 में से 576 (89.72 फीसद) परीक्षार्थी उपस्थित रहे, जबकि 66 अनुपस्थित थे। वहीं दूसरी पाली में 643 में से 580 (90.20 फीसद) परीक्षार्थी उपस्थित और 63 अनुपस्थित रहे। दोनों पालियों में 89.96 फीसद परीक्षार्थियों की उपस्थिति दर्ज की गई। शुक्रवार को दोनों पालियों में करीब साढ़े छह सौ परीक्षार्थी शामिल होंगे।

समय से पहले पहुंच रहे परीक्षार्थी

एनटीए ने दिशा-निर्देश जारी किए थे कि परीक्षा से दो घंटे पहले केंद्रों में परीक्षार्थियों को प्रवेश की अनुमति दे दी जाएगी। लिहाजा दूर-दराज से आने वाले परीक्षार्थी समय से पहले पहुंचकर अपनी सीटों पर पहुंच गए। वहीं स्थानीय परीक्षार्थी भी लेट नहीं हो रहे। इस कारण केंद्रों के बाहर भीड़ न के बराबर नजर आ रही है।

Posted By: Inextlive