पुलिस से बचने के लिए व्हाट्सअप कॉल से चल रहा कारोबार

शहर के होटलों में वन नाइट स्टे के लिए एक हजार रुपये हो रहे चार्ज

आगरा। ताजनगरी में पुलिस की सख्ती को देख सेक्स रैकेट का कारोबार करने वालों ने अपना तरीका बदल दिया है। कारोबार करने वाले ग्राहकों की डिमांड अब ऑनलाइन पूरी कर रहे हैं। शहर के कुछ प्रमुख होटलों और गेस्ट हाउस में इस धंधे में सक्रिय दलाल बाहर से ऑन डिमांड कॉल ग‌र्ल्स बुलाकर सेक्स रैकेट को संचालित कर रहे हैं। पुलिस की आंखों में धूल झोंकने के लिए वह व्हाट्सअप कॉल के जरिए बातचीत करते हैं। यही नहीं दलाल युवाओं से संपर्क कर शहर के हर इलाके में सुविधा का भरोसा दिला रहे हैं।

मोबाइल फोन पर हो रही जिस्म की सौदेबाजी

सेक्स रैकेट में सक्रिय दलाल व्हाटसअप ग्रुप पर एक्टिव हैं। सार्वजनिक स्थान पार्क, होटलों, रेलवे स्टेशन, बस स्टेंड पर पुलिस की सख्ती को देख सेक्स रैकेट में सक्रिय दलाल अब ज्यादा सतर्क हो गए हैं। ऐसे में होटलों में सौदेबाजी को पूरी तरह से बैन कर दिया गया है, हाल ही में फतेहाबाद रोड पर सेक्स रैकेट की सरगना महिला और उसके पुरुष मित्र के पकड़े जाने और स्पा सेंटर्स में कार्रवाई के बाद सेक्स रैकेट में शामिल लोगों ने अपने कार्य करने का तरीका बदल दिया है।

ऑनलाइल पसंद की जा रहीं युवतियां

व्हाट्सअपग्रुप में सक्रिय दलाल अपने पास युवतियों की फोटो रखने की जगह ग्रुप में डाल देते हैं। ऐसे में ग्राहकों को युवतियों के फोटो दिखाने के बाद वहीं से डिलीट कर दिए जाते हैं, जिससे फोटो वायरल न हो सके। वर्तमान में दिल्ली की प्रियांशी और शिवांगी की ग्रुप्स में काफी चर्चा है। ग्राहकों को फोटो दिखाकर पसंद आने के बाद दलाल द्वारा युवतियों को ऑन कॉल इनवाइट किया जाता है। इसमें रुपये की डीलिंग की जानकारी ग्राहक और दलाल के बीच तक ही रहती है। ऑन कॉल पर आने वाली युवतियों को इसके बारे में कोई जानकारी नहीं दी जाती है।

शहर के सिलेक्टिड होटल्स, गैस्ट हॉउस ही एक्टिव

ताजनगरी में अधिकतर ऐसे होटल्स और गेस्ट हाउस हैं, जहां लोकल युवक और युवतियों को रूम नहीं दिए जाते हैं। यहां बाहर से आने वाले कपल और उनकी आईडी टैली करने के बाद ही उनको रूम प्रोवाइड कराए जाते हैं। लेकिन, शहर में फतेहाबाद रोड, हरीपर्वत, दिल्ली गेट, ताजगंज गुम्बट, सिकंदरा चौराहा, जगदीशपुरा, बिचपुरी, हाईवे सब्जी की मंडी, फरह टोल, रामबाग चौराहा, टेढ़ी बगिया, सुल्तानगंज की पुलिया, शाहगंज लाडली कटरा, फतेहपुर सीकरी रोड पर ऐसे होटल और गेस्ट हाउस हैं, जहां सेक्स रैकेट का कारोबार फल फूल रहा है।

पुराने पैटर्न पर कार्रवाई कर रही पुलिस

सेक्स रैकेट में लिप्त दलालों ने अपने कार्य करने का अंदाज बदल दिया है, वहीं पुलिस आज भी पुराने पैटर्न पर कार्य कर रही है। ऐसे में सूचना मिलने पर होटल में छापामार कार्रवाई की जाती है, लेकिन ऐसे होटल और गेस्ट हाउस में इमरजेंसी में भागने की व्यवस्था होती है। कार्रवाई के दौरान पुलिस केवल रूम चेक करती है, जबकि सेक्स रैकेट में लिप्त पुलिस की आहट पर ही खुद को सुरक्षित कर लेते हैं।

पहले ही मिल जाती है जानकारी

सेक्स रैकेट के कार्य को करने वालों के मुखबिर पुलिस विभाग में भी हैं। इसका अंदाजा ऐसे लगाया जा सकता है कि हाल ही में एसपी सिटी बौत्रे रोहन प्रमोद द्वारा फतेहाबाद रोड स्थित एक होटल और स्पा सेंटर में कार्रवाई की गई, लेकिन पुलिस के आने से पहले ही वे भाग चुके थे। इस मामले को गंभीरता से लेते हुए एसपी सिटी ने ऐसे पुलिसकíमयों की जांच के निर्देश दिए हैं जो पुलिस की इंफोर्मेशन को लीक कर रहे हैं।

शहर में सभी थाना प्रभारियों को इस संबंध में दिशा-निर्देश दिए गए हैं। इसके साथ ही ऐसे पुलिसकíमयों की भूमिका की भी जांच की जाएगी, जो जानकारी को बाहर के लोगों के साथ शेयर करते हैं।

बौत्रे रोहन प्रमोद, एसपी सिटी

Posted By: Inextlive