- 20 अक्टूबर से 30 नवंबर तक होगा परिचालन

- छह ट्रेन कैंट व छह आगरा फोर्ट स्टेशन पर रुकेंगी

आगरा। रेलवे ने त्योहार स्पेशल 196 ट्रेनों को शुरू करने के लिए हरी झंडी दे दी है। 20 अक्टूबर से इन ट्रेनों का परिचालन शुरू हो जाएगा। इसमें से आगरा को अप-डाउन में 12 और ट्रेन मिली हैं। छह ट्रेन आगरा कैंट तो छह ट्रेन आगरा फोर्ट स्टेशन पर रुकेंगी। त्योहार में नई ट्रेन मिलने से यात्रियों को लाभ होगा।

ये ट्रेनें 30 नवंबर तक चलाई जाएंगी।

रेलवे ने त्योहार पर यात्रियों की सुविधा के लिए नई ट्रेनों को मंजूरी दे दी है। ट्रेन संख्या 2803/04 विशाखापट्टनम से हजरत निजामुद्दीन सप्ताह में दो दिन चलेगी। वहीं ट्रेन संख्या 2807/08 विशाखापट्टनम से हजरत निजामुद्दीन सप्ताह में पांच दिन चलेगी। ट्रेन संख्या 8237/38 कोरबा से अमृतसर सप्ताह में तीन दिन चलेगी। सभी ट्रेनें कैंट रेलवे स्टेशन पर रुकेंगी। इसके अलावा ट्रेन संख्या 02495/96 बीकानेर से कोलकाता सप्ताह में एक दिन चलेगी। ट्रेन संख्या 02988/87 अजमेर-सियालदाह एक्सप्रेस व ट्रेन संख्या 04853/54 वाराणसी-जोधपुर एक्सप्रेस प्रतिदिन चलेगी। सभी ट्रेनें आगरा फोर्ट रेलवे स्टेशन पर रुकेंगी। इन ट्रेनों के चलने से विशाखापट्टनम, अमृतसर, कोलकाता, बीकानेर, जोधपुर, अजमेर व वाराणसी जाने वाले यात्रियों को सुविधा होगी। आगरा रेल मंडल के पीआरओ एसके श्रीवास्तव ने बताया कि नई ट्रेन चलने से त्योहार पर यात्रियों को सुविधा होगी।

17 से चलेगी शताब्दी एक्सप्रेस

नई दिल्ली- भोपाल शताब्दी एक्सप्रेस का परिचालन 17 अक्टूबर से होगा। यह ट्रेन आगरा कैंट स्टेशन पर रुकेगी। ट्रेन प्रतिदिन चलेगी। इससे भोपाल और नई दिल्ली जाने वाले यात्रियों को सुविधा होगी।

Posted By: Inextlive