स्टूडेंट के साथ उसके दो साथी भी चढ़े पुलिस के हत्थे

जीआरपी, आरपीएफ ने संयुक्त रूप से कार्रवाई में 20 किलो गांजा किया बरामद

आगरा। इंटर की स्टूडेंट गांजे की तस्करी कर रही थी। विशाखापट्टनम से आगरा होते उन्हें गांजे के साथ दिल्ली निकलना था। उससे पहले ही गुरुवार को जीआरपी और आरपीएफ की संयुक्त चेकिंग में तीन लोगों को दबोच लिया गया। इनमें दो लड़की और एक युवक हैं, जिसमें एक लड़की स्टूडेंट है। तीनों के पास से 20 किलो गांजा भी बरामद किया गया है। इसकी कीमत बाजार में 2 लाख रुपये से ज्यादा बताई गई है।

5 से 6 हजार रुपये मिलते हैं

जीआरपी और आरपीएफ की कार्रवाई में पकड़े गए तीनों शातिरों ने अपने नाम इमरान अली पुत्र मोहम्मद लुकमान निवासी पश्चिम बंगाल, सीमा उर्फ रुचि पुत्री रविन्द्र पटेल निवासी बंसत कुंज साउथ दिल्ली और 17 वर्षीय विनीता लांबा पुत्री हरीश निवासी बसंत कुंज साउथ दिल्ली बताया गया है। विनीता इंटर की स्टूडेंट हैं। पूछताछ में तीनों ने बताया कि उन्हें गांजा पहुंचाने की एवज में 5 से 6 हजार रुपये व खाने-पीने और ट्रेवल्स का खर्चा मिलता है। वे विशाखापट्टनम से गांजे की तस्करी करते हैं। इससे पहले भी वे कई बार गांजे की तस्करी कर चुके हैं। तीनों के खिलाफ जीआरपी ने मुकदमा दर्ज कर कार्रवाई करते हुए जेल भेज दिया है। इस बारे में जीआरपी इंस्पेक्टर विजय सिंह चक ने बताया कि इमरान काफी समय से गांजा तस्करी के काम में लगा हुआ है। सीमा उर्फ रुचि का कहना है कि वह दूसरी बार गांजा लेकर आई है, जबकि नाबालिक लड़की का कहना था वह पहली बार लालच के चलते शामिल हो गई, अब पछता रही है। तीनों के अलग-अलग बैग में गांजा रखा हुआ था।

तस्करी के लिए ले रहे लड़कियों का सहारा

नशे के सौदागर नशे की खेप की सप्लाई के लिए सॉफ्ट टारगेट के लिए नाबालिग लड़कियों का सहारा ले रहे हैं, जिससे चेकिंग में उन पर कोई शक न किया जाए। स्टेशन पर सख्ती को देखते हुए लड़कियों के माध्यम से गांजे की तस्करी की जा रही है।

Posted By: Inextlive