-छोटी दिवाली पर बाजारों पर छाई रही रौनक

-दीये के साथ सजावट के सामानों की हुई जमकर खरीददारी

आगरा। जगमगाती रोशनी, सामानों से सजे बाजार में दिन भर रौनक छाई रही। लोग परिवार संग खरीदारी करने निकले। भारी भीड़ को संभालने के लिए शहर के बड़े बाजारों में पुलिस की सुरक्षा व्यवस्था कड़ी रही। इको-फ्रैंडली दिवाली मनाने के लिए लोगों ने सजावट के सामान पर जोर दिया। बड़ी दुकानों पर न जाकर छोटी दुकानों पर जमकर भीड़ लगी रही। बिजली से चलने वाली झालरों के साथ ही प्लास्टिक से बनी झालर, फूलों के गुलदस्ते, मिट्टी के दिए की लोगों ने जमकर खरीदारी की।

झालरों से जगमगाया बाजार

शहर के मुख्य बाजारों पर दिवाली की रौनक छाई रही। त्यौहार को आकर्षक बनाने के लिए बाजारों को झालरों से सजाया गया है। शाहगंज के मुख्य बाजार में छोटी दिवाली के दिन खरीदारी करने के लिए जमकर भीड़ उमड़ी। लोगों ने कपड़ों से लेकर घर के सजावट की वस्तुएं खरीदी। इस दौरान मार्केट से बड़ी गाडि़यों को बैन कर दिया गया था, जिससे मार्केट में लोगों की खरीदारी करने में कोई असुविधा न हो।

गुलजार रहे बाजार

सोशल मीडिया पर चल रहे मैसेज को सपोर्ट करने के लिए लोगों ने अपनी अधिकांश खरीदारी छोटी दुकानों से की। मिट्टी के दीये इस दिवाली में लोग अपने घर लाए। दरवाजे की लड़, फूलों के गुलदस्तों और मिट्टी के सामानों को तवज्जो दी। गणेश लक्ष्मी की प्रतिमा को अपने घर ले जाने के लिए जगह-जगह बाजार सजे रहे।

Posted By: Inextlive