आगरा। सिकंदरा के बरखा विहार में सेवानिवृत्त शिक्षक के घर डकैती में नौ बदमाश शामिल थे। इनमें से सात को गिरफ्तार कर पुलिस ने घटना का पर्दाफाश कर दिया है। कैट¨रग, मजदूरी और परचून की दुकान करने वाले इस वारदात में शामिल थे। बंदी के बाद कोई काम न मिलने पर सभी ने यह वारदात कर दी।

लूट में दर्ज किया था मुकदमा

बरखा विहार में 29 जुलाई को सेवानिवृत्त शिक्षक उमाशंकर शर्मा के घर दिनदहाड़े डकैती पड़ी थी। सिकंदरा पुलिस ने पहले दिन घटना को लूट की धारा में दर्ज किया था। इस पर सवाल उठे थे। सीसीटीवी कैमरे में सात बदमाश कैद हुए थे। तीन-तीन बदमाश स्कूटर और बाइक पर सवार थे। एक बदमाश साइकिल लेकर भागा था। साइकिल उमाशंकर शर्मा के नाती की थी। पुलिस को सीसीटीवी फुटेज से बदमाशों के भागने की दिशा पता चली थी। सर्विलांस टीम के सुराग के आधार पर क्राइम ब्रांच, एसओजी और सिकंदरा पुलिस ने सात बदमाशों को दबोच लिया। इनमें कौशलपुर, न्यू आगरा निवासी आशू उर्फ भानुप्रताप, राहुल नगर, जगदीशपुरा निवासी अभिषेक बघेल, बरौली अहीर निवासी गौरव चोपड़ा व उसका भाई अलतेश चोपड़ा, इंद्रपुरी, न्यू आगरा निवासी शिवम गुप्ता, दौरेठा नंबर एक, शाहगंज निवासी अर्जुन सिंह और छोटू उर्फ धनश्याम शामिल हैं। एसएसपी बबलू कुमार ने बताया कि गौरव चोपड़ा की परचून की दुकान है। कैट¨रग का काम करने वाला दीपक जैन और प्रदीप बघेल अभी फरार हैं। दीपक मोती कटरा का निवासी है। प्रदीप छीपीटोला में रहता है। घटना में दीपक जैन के साथ काम करने वाले उसके तीन कर्मचारी भी शामिल थे। वारदात के लिए सलाद काटने वाला चाकू लेकर आए थे। तमंचे का इंतजाम दीपक और गौरव चोपड़ा ने किया था।

ये माल किया बरामद

एसएसपी ने बताया कि बदमाशों से लूटा गया मोबाइल, आर्टिफिशियल आभूषण, एक घड़ी, एक सोने की चेन, साइकिल और 42 हजार रुपये बरामद हुए हैं। घटना में प्रयुक्त दो बाइक और स्कूटर, दो चाकू और दो तमंचे भी बरामद किए गए हैं। पत्रकार वार्ता में एसपी सिटी बोत्रे रोहन प्रमोद भी मौजूद रहे।

डकैती बाद बिचपुरी में हुई थी बीयर पार्टी

आगरा। सेवानिवृत शिक्षक उमाशंकर शर्मा के घर में डकैती के बाद बदमाश बेखौफ होकर वीयर पार्टी करते रहे। वारदात से पहले उन्होंने इसी तरह की पार्टी में साजिश रची थी। गिरफ्तारी के बाद शातिरों ने पुलिस को पूछताछ में जानकारी दी।

अक्सर साथ में करते थे पार्टी

एसएसपी बबलू कुमार ने बताया कि बिचपुरी रोड और बोदला क्षेत्र के कुछ मैरिज होम में दीपक जैन कैट¨रग का काम करने जाता था। साहलग में उसकी पहचान वारदात में शामिल दूसरे लोगों से हुई थी। सभी को शराब पीने का शौक है। इसलिए दोस्ती हो गई। काम के दौरान भी रात को सभी साथ बैठकर पिया करते थे। डकैती की घटना के दूसरे दिन पूरा गैंग बिचपुरी रोड के पास जमा हुआ था। वहां बीयर पार्टी हुई। घटना करने अभिषेक बघेल, शिवम गुप्ता, गौरव चोपड़ा, आशू उर्फ भानू प्रताप, दीपक जैन, अर्जुन, धनश्याम और प्रदीप आए थे। अभिषेक निवासी राहुल नगर ने मकान की रेकी की थी। आशू उर्फ भानू प्रताप चौकीदारी करता है।

हिस्सा लेने पर जेल गया अलतेश

पुलिस ने बताया कि अलतेश घटना में शामिल नहीं था। घटना के दूसरे दिन सभी दोस्त एक जगह एकत्रित हुए। बंटवारे में सभी के हिस्से में सात-सात हजार रुपये आए। लालच में अलतेश ने भी अपना हिस्सा ले लिया। उसे डकैती का माल रखने की धारा 412 के तहत जेल भेजा गया है।

साइकिल से भागा था अभिषेक

पुलिस ने बताया कि अभिषेक घटना स्थल के पास ही राहुल नगर का निवासी है। रिटायर शिक्षक उमाशंकर शर्मा के नाती की साइकिल लेकर अभिषेक भागा था। घरवालों को बताया था कि साइकिल अपने काम के लिए 500 रुपये की खरीदी है।

Posted By: Inextlive