- 28 जून को मॉìनग वॉक के दौरान की गई थी फायरिंग

- मामले में पुलिस ने दो आरोपियों को भेजा जेल

आगरा। यमुनापार के कालिंदी विहार स्थित 100 फुटा रोड पर यूनिवर्सिटी प्रोफेसर के हमलावर को पुलिस ने शुक्रवार रात दबोच लिया.्र विवाद के पीछे उधारी का लेनदेन था। दोनों आरोपियों को पुलिस ने जेल भेज दिया।

बदमाशों की तलाश में जुटी थी पुलिस

थाना एत्माद्उद्दौला क्षेत्र में 28 जून की सुबह प्रोफेसर रामकिशन भारती को उस समय गोली मारकर घायल कर दिया गया था, जब वह मॉìनग वॉक को 100 फुटा रोड पर निकले थे। इस मामले में घायल प्रोफेसर के भाई हरीशंकर ने बाइक सवार दो हमलावरों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराया था। पुलिस तभी से आरोपियों की तलाश में जुटी थी। शुक्रवार रात टेढ़ी बगिया, ईट मंडी के पास से मोंटू निवासी कृष्णा बाग कॉलोनी टेढ़ी बगिया व सुरेश बघेल निवासी मेवाती नई की सराय, खंदौली को गिरफ्तार कर लिया। इनके कब्जे से हमले में प्रयुक्त पिस्टल भी बरामद की गई है।

छोटे भाई के संरक्षण बने थे प्रोफेसर

पूछताछ में आरोपियों ने पुलिस के सामने हमले की घटना को स्वीकार करते हुए इसके पीछे की वजह भी बताई। पुलिस का कहना है कि मोंटू ने प्रोफे सर के भाई हरीशंकर से 3.70 लाख रुपए उधार लिए थे। जिसको लेकर हरीशंकर मोंटू से तगादा कर रहे थे। साथ ही धमकी दे रहे थे कि वह उनके प्रोफेसर भाई को नहीं जानता है, उनकी अच्छी पकड़ है इसके अलावा हरीशंकर ने मोंटू द्वारा दिए गए चेक को बैंक में लगाकर निरस्त करा लिया था। इसी के बाद मोंटू ने हरीशंकर के संरक्षण बने प्रोफे सर को ठिकाने लगाने की योजना बनाई। हमले के लिए सुरेश को 30 हजार रुपए दिए गए थे। हमलावर रेकी किए जाने के बाद जान लेने की नियत से गोली मार कर भाग निकले थे। एत्माद्उद्दौला थाना प्रभारी उदयवीर मलिक के अनुसार दोनों आरोपियों को जेल भेजा जा रहा है।

Posted By: Inextlive