शुक्रवार दोपहर को पुलिस के जवानों ने किया फ्लैगमार्च

मुस्लिम धर्मगुरुओं ने की सोशल डिस्टेंस का पालन करने की अपील

आगरा। ईद उल अजहा को लेकर पुलिस अलर्ट है। त्योहार से एक दिन पहले शुक्रवार को मिश्रित आबादी क्षेत्र में पुलिस ने फ्लैग मार्च किया और ड्रोन से निगरानी रखी। वहीं मुस्लिम धर्म गुरुओं की ओर से सभी लोगों से सोशल डिस्टेंस का पालन करने के साथ ईद मनाने की अपील की गई है। शहर के सभी थाना प्रभारियों को अफवाह फैलाने वालों पर निगरानी रखने के निर्देश दिए हैं।

मिश्रित आबादी में ड्रोन से निगरानी

एसपी सिटी बौत्रे रोहन प्रमोद ने शुक्रवार को अतिसंवेदनशील इलाकों का निरीक्षण किया। जहां उन्होंने संबंधित थाना प्रभारियों को इलाके में गश्त करने के साथ असमाजिक तत्वों पर नजर रखने के लिए कहा। आदेश के बाद शुक्रवार दोपहर को मिश्रित आबादी वाले इलाकों में ड्रोन से निगरानी रखने का कार्य किया गया। वहीं पुलिस के जवानों का फ्लैगमार्च भी निकाला गया, जो मंटोला तिराहे से मीरा हुसैनी चौराहे के अलावा सदर भट्टी तक चला।

पीस कमेटी ने की नियमों का पालन करने की अपील

पुलिस, प्रशासन के अधिकारियों ने पीस कमेटी के पदाधिकारियों के साथ बैठक की थी, जिसमें क्षेत्र में शांति व्यवस्था और सोशल डिस्टेंस के साथ घरों में नमाज पढ़ने की अपील की गई है। इस बैठक में सभी धर्म गुरुओं को बुलाया गया था। बकरीद पर मस्जिद में नमाज पढ़ने की अनुमति कमेटी को लोगों को ही दी गई है। इसके अलावा सभी लोग घरों में ही नमाज अदा करेंगे। पुलिस ने कोविड-19 के नियमों का पालन करने की बात कही। शुक्रवार को मुस्लिम धर्मगुरुओं ने भी लोगों से ईद पर नियमों का पालन करने और घर पर ही नमाज अदा करने की अपील की।

सुबह से मुस्तैद रहेगा फोर्स

बकरीद के अवसर पर लॉकडाउन के चलते लोगों की आवाजाही पर पूरी तरह प्रतिबंध लगाने के निर्देश दिए गए हैं। वहीं धर्मस्थलों के आसपास भारी संख्या में पुलिसबल मुस्तैद रहेगा। सुबह पांच बजे से ही फोर्स को अपने प्वाइंट पर खड़े होने के आदेश दिए गए हैं। वहीं मिश्रित आबादी वाले इलाकों में पुलिस फोर्स का मूवमेंट रखा जाएगा। इस दौरान पुलिस-प्रशासन के अधिकारी भी स्थिति का जायजा लेंगे। हर छोटी-बड़ी घटना को गंभीरता से लिया जाएगा। किसी तरह की भ्रामक अफवाह फैलाने वाले को बक्शा नहीं जाएगा।

बकरीद पर सभी लोगों से सोशल डिस्टेंस का पालन करने की अपील की गई है। सभी लोग प्रशासन की गाइडलाइंस का पालन करेंगे। मस्जिदों में नमाज के लिए वही लोग जाएंगे, प्रशासन द्वारा जिन्हें पूर्व में अनुमति दी गई थी। सभी शांति व्यवस्था के साथ अमन चैन के लिए दुआ करें।

सगीर अहमद, प्रवक्ता जमीअत उलमा ए हिंद

ईद पर शहर में ऐसे स्थानों पर पुलिस रहेगी, जहां पब्लिक का मूवमेंट अधिक रहता है। इसके साथ ही मिश्रित आबादी वाले इलाकों में सुबह से ही ड्रोन से निगरानी रखी जाएगी। एक दिन पहले अतिसंवेदनशील इलाकों से फ्लैगमार्च भी निकाला गया है।

बौत्रे रोहन प्रमोद, एसपी सिटी

Posted By: Inextlive