-सरकारी दफ्तरों में सीमित संख्या में रहेंगे मौजूद कर्मचारी

-स्कूल और कॉलेजों में नहीं किए जाएंगे सामूहिक कार्यक्रम

आगरा। स्वतंत्रता दिवस पर शनिवार को शहर के प्रमुख स्थानों पर तिरंगा लहराया जाएगा। साप्ताहिक बंदी और कोविड 19 को लेकर जारी गाइडलाइन के तहत ही यह कार्यक्रम होगा। कॉलोनियों और सरकारी दफ्तरों में पूर्व संध्या को सभी तैयारी पूरी कर ली गई हैं। इस अवसर पर ध्वाजारोहण तो होगा, लेकिन सामूहिक कार्यक्रम नहीं होंगे। सीमित लोग ही ध्वजारोहण में भाग लेंगे। ध्वाजारोहण के बाद तिरंगा यात्रा और स्वतंत्रता दिवस पर होने वाली प्रतियोगिता की भी अनुमति नहीं दी गई है।

गाइडलाइन होगी फॉलो

सरकारी कार्यालयों में अधिकारी और कर्मचारी मानक के अनुरुप ही कार्यक्रम में शामिल रहेंगे। वहीं स्कूलों में शिक्षक सीमित संख्या में ध्वाजारोहण कार्यक्रम में शामिल रहेंगे। शुक्रवार शाम से ही सरकारी भवनों में लाइटिंग की गई। एसएसपी बबलू कुमार ने बताया कि ध्वाजारोहण के समय कोरोना गाइड लाइन के नियमों का पालन कराया जाएगा। पुलिस लाइन में ध्वाजारोहण के समय गाइड लाइन का ध्यान रखा जाएगा। बेहतर कार्य के लिए पुलिस अधिकारी और जवानों को सम्मानित किया जाएगा।

शहर के छह चौराहों पर रहेगी सजावट

स्वतंत्रता दिवस पर शहर तिरंगे की रोशनी में नजर आएगा। इस अवसर पर शहर के आधादर्जन चौराहों को साजया गया है। आगरा कैंट, प्रतापपुरा चौराहा, सुभाष चौक, शिवाजी चौराहा, विवेकानंद की मूर्ति वाले चौराहे पर सजावट की गई है। शहर के कई प्रमुख मार्ग और कॉलोनियों में भी सजावट की गई है।

Posted By: Inextlive