-अगले कुछ दिनों तक तापमान में रहेगी गिरावट

आगरा। दिन में गर्मी और रात को हल्की सर्दी, ऊपर से बारिश से मौसम तेजी से बदल रहा है। वैडनेसडे नाइट को झमाझम बारिश हुई, इससे मौसम ठंडा हो गया लेकिन थर्सडे दोपहर को फिर से गर्मी का अहसास होने लगा। मौसम के इस चेजेंस ने बीमारियां बढ़ाना भी शुरू कर दिया है। इससे लोगों में खांसी, जुकाम और बुखार की शिकायत हो सकती है। आगरा में इस वक्त कोरोनावायरस और स्वाइन फ्लू का भी अलर्ट है। ऐसे में लोगों को खांसी-जुकाम के लक्षण पाए जाने पर कोरोनावायरस और स्वाइन फ्लू का डर सता रहा है। एसएन मेडिकल कॉलेज के ओपीडी में भी सर्दी, खांसी-जुकाम और बुखार के पेशेंट्स की संख्या भी 30 परसेंट तक बढ़ गई है। बारिश के बाद मिनिमम और मैक्सिमम तापमान में गिरावट दर्ज की गई है।

आज भी हो सकती है बारिश

पश्चिमी विक्षोभ के चलते आगरा समेत पड़ोसी जिलों में शुक्रवार को भी तेज हवाओं के चलने, बादल गरजने और बारिश होने के आसार हैं। मौसम विभाग के अनुसार इसके बाद 7, 8 और 9 मार्च को बादल साफ रहने के आसार हैं। बारिश के कारण मिनिमम टेम्परेचर में दो डिग्री और मैक्सिमम टेम्परेचर में तीन डिग्री की कमी आई है।

रहें केयरफुल

बारिश होने के बाद मौसम में अचानक बदलाव आ गया है। अब रातें ठंडी तो दिन गर्म हो रहे हैं। इसके साथ ही शाम और सुबह भी ठंडे हो रहे हैं। इस बदलते मौसम में संभलकर रहने की जरूरत है। इस मौसम में सर्दी-जुकाम और बुखार होने का खतरा है।

मिनिमम मैक्सिमम

05 मार्च 17 26

06 मार्च 15 24

07 मार्च 14 22

08 मार्च 15 26

09 मार्च 16 27

10 मार्च 15 28

11 मार्च 15 25

Posted By: Inextlive