-रायल गेट से प्रवेश रहा बंद, निकासी द्वार से ही कराया प्रवेश

अतरंगी रे फिल्म की शू¨टग के चलते ताजमहल में जगह-जगह रस्सी बांधकर पर्यटकों को रोका गया। इससे उन्हें काफी परेशानी भी उठानी पड़ी। फोर कोर्ट के बाद मुख्य स्मारक में प्रवेश वाले रायल गेट को शू¨टग की टीम के सदस्यों ने सुरक्षाकर्मियों की मदद से सुबह से ही बंद कर दिया। इसके चलते पर्यटकों को स्मारक के निकासी द्वार से ही प्रवेश भी करना पड़ा। इसके साथ ही स्मारक के अंदर बांयी ओर पर्यटकों के आने-जाने पर भी पाबंदी रही।

शू¨टग के लिए अक्षय कुमार और सारा अली खान सुबह लगभग नौ बजे ताजमहल पहुंच गए थे। उनके पहुंचने से पहले ही शू¨टग टीम के साथ आए बाउंसरों ने सीआईएसएफ और पुलिसकर्मियों की मदद से रायल गेट के पास रस्सी बांधकर प्रवेश रोक दिया। जो पर्यटक यहां रुक स्मारक का दीदार कर रहे थे, उन्हें भी बाउंसरों ने खड़ा नहीं रहने दिया। वीडियो प्लेटफार्म पर भी सुबह लगभग छह बजे से शाम चार बजे तक पर्यटकों का प्रवेश बंद रहा। इसके चलते पर्यटक यहां से न तो वीडियोग्राफी कर सके और न ही फोटोग्राफी। दरअसल, वीडियो प्लेटफार्म से ताज के मुख्य गुम्बद का पूरा व्यू आता है। अधिकांश पर्यटक यहीं पर खड़े होकर अपने फोटो ¨खचवाते हैं। फुव्वारे के पास भी पाथवे पर रस्सी बांध दी गई। इसके चलते पर्यटकों को काफी घूमकर मुख्य गुम्बद तक पहुंचना पड़ा। ऐसे में यहां कोई अफसर पर्यटकों की समस्या सुनने तक को नहीं था। कई पर्यटकों की बाउंसरों से झड़प तक हो गई।

रे¨लग फांदकर निकले पर्यटक

पाथवे पर आवागमन बंद होने के कारण बहुत से पर्यटक स्मारक के अंदर गार्डन में होकर निकले। इससे गार्डन की घास के साथ-साथ कुछ फूल-पत्ती भी खराब हुईं। कुछ पर्यटक तो रे¨लग फांदकर निकले।

Posted By: Inextlive