आगरा। डॉ। भीमराव आंबेडकर विश्वविद्यालय, आगरा की परीक्षा समिति ने बुधवार को छात्र हित में कई महत्वपूर्ण फैसले लिए। किसी विद्यार्थी ने अगर कोई कोर्स पूरा नहीं किया है तो उसे एक और मौका दिया जाएगा। भले ही कोर्स की अवधि खत्म हो गई हो।

बैठक की अध्यक्षता कुलपति प्रो। अशोक मित्तल ने की। समिति द्वारा लिए गए फैसलों के बारे में उन्होंने बताया कि एलएलबी कोर्स उत्तीर्ण करने की समय सीमा छह वर्ष है। बीए एलएलबी कोर्स उत्तीर्ण करने की समय सीमा आठ वर्ष है। किसी कारण से विद्यार्थी ये कोर्स पूरा नहीं कर पाए हैं, या तीन प्रश्न पत्रों में अनुत्तीर्ण होने के कारण डिग्री अपूर्ण है, उन्हें परीक्षा का एक मौका और दिया जाएगा।

वर्ष 2015 से बीएड का कोर्स दो वर्ष का है। इसे उत्तीर्ण करने की समय सीमा तीन साल है। जिन विद्यार्थियों की समय सीमा समाप्त हो चुकी है, प्रथम व द्वितीय वर्ष की पुन: परीक्षा अथवा भूतपूर्व विद्यार्थी के रूप में अधिकतम दो प्रश्न पत्रों में अनुत्तीर्ण हैं, उनको पुन: परीक्षा का एक और मौका इसी वर्ष दिया जाएगा। इसके लिए द्वितीय वर्ष के परीक्षा फॉर्म भरवाए जाएंगे। ऐसा ही मौका बीबीए, बीसीए आदि कोर्स में भी मिलेगा।

एलएलएम के विद्यार्थी होंगे प्रोन्नत

आवासीय परिसर में संचालित एलएलएम पाठ्यक्रम में वर्ष 2018-19 में प्रवेशित विद्यार्थियों का सत्र देरी से चल रहा है। इन सभी विद्यार्थियों को प्रोन्नत कर द्वितीय सत्र की कक्षाएं जल्द शुरू की जाएंगी।

Posted By: Inextlive