- एसएन में ब्लैक फंगस के मरीज का किया गया ऑपरेशन, 79 मरीजों का चल रहा इलाज

आगरा। एसएन मेडिकल कॉलेज में गुरुवार को ब्लैक फंगस (म्यूकरमाइकोसिस) के मरीज का ऑपरेशन किया गया। साइनस से ब्लैक फंगस निकाला गया। वहीं एक और नया मरीज भर्ती हुआ है। ब्लैक फंगस के 79 मरीजों का इलाज चल रहा है। ईएनटी सर्जन डॉ। अखिल प्रताप सिंह ने बताया कि ब्लैक फंगस से पीडि़त मरीज का दूरबीन विधि से नाक के रास्ते ऑपरेशन किया गया। साइनस से ब्लैक फंगस निकाला गया। वहीं, आंख की रोशनी कमजोर होने पर ब्लैक फंगस का एक नया मरीज भर्ती हुआ है। ईएनटी वार्ड में ऑपरेशन के बाद 29 मरीज भर्ती हैं। सभी की तबीयत में सुधार है।

मासूम की शनिवार को होगी प्लास्टिक सर्जरी

हाथरस निवासी 14 दिन की बच्ची का ऑपरेशन कर गाल से ब्लैक फंगस निकाला गया था। बच्ची अब ठीक है, गाल में घाव है। एसएन में शनिवार को बच्ची की प्लास्टिक सर्जरी की जाएगी।

हर तीन घंटे में कोरोना का एक नया केस, सक्रिय केस 76

कोरोना के नए केस कम होने के बजाय बढ़ने लगे हैं। अब हर तीन घंटे में कोरोना का एक नया केस सामने आ रहा है। गुरुवार को नौ नए केस आए हैं। कोरोना के 76 सक्रिय केस हैं। 24 घंटे में कोरोना के नए केस चार तक पहुंच गए थे। मगर, अब यह बढ़ने लगे हैं। नौ नए केस आने से कोरोना संक्रमितों की संख्या 25669 हो गई है। वहीं, आठ मरीज ठीक हुए हैं। अभी तक 25142 मरीज ठीक हो चुके हैं। कोरोना से 451 मरीजों की मौत हुई है। कोरोना के नए केस बढ़ने के साथ ही सैंपल की संख्या भी बढ़ा दी गई है। 24 घंटे में कोरोना की जांच के लिए 7327 लोगों के सैंपल लिए गए हैं।

Posted By: Inextlive