बीएससी प्रथम वर्ष की मार्कशीट को लगा रहा था चक्कर हारकर की आत्‍मदाह की कोशिश।

आगरा: डॉ। भीमराव आम्बेडकर विश्वविद्यालय में शुक्रवार को छात्र द्वारा आत्मदाह का प्रयास करने से खलबली मच गई। छात्र पिछले कई दिनों से मार्कशीट के लिए चक्कर लगा रहा था। आनन-फानन में कर्मचारियों ने छात्र को पकड़ा। अधिकारियों के हवाले कर दिया। बाद में उसे मार्कशीट दे दी गई।

 

नोएडा स्थित कंपनी में करता है जॉब

एटा निवासी प्रदीप कुमार नोएडा स्थित निजी कंपनी में जॉब कर रहा है। वर्ष 2013 में उसने स्नातक की परीक्षा पास की थी। लेकिन, अभी तक मार्कशीट नहीं मिली। बीएससी प्रथम वर्ष की मार्कशीट के लिए प्रदीप पिछले कई महीनों से चक्कर लगा रहा था। लेकिन, पटल पर बैठे कर्मचारियों द्वारा उसे हर बार गुमराह कर भगा दिया जाता।

 

शुक्रवार दोपहर करीब सवा दो बजे वह विवि पहुंचा। बीएससी के पटल पर बैठे क्लर्क से मार्कशीट की जानकारी की। यहां छात्र और कर्मचारियों के बीच कहासुनी हो गई। कर्मचारी के व्यवहार से नाराज छात्र पेट्रोल लेकर कार्यालय में प्रवेश कर गया। कर्मचारी के सामने खुद पर पेट्रोल डाल लिया। इससे विभाग में अफरा-तफरी मच गई। एकत्रित कर्मचारी छात्र प्रदीप को रजिस्ट्रार के समक्ष ले गए। उसे जेल भेजने की धमकी दी। इसी बीच धरने पर बैठे एनएसयूआई पदाधिकारी छात्र के समर्थन में आ गए। इसके बाद छात्र को मार्कशीट मुहैया कराई गई।

Posted By: Inextlive