- मंगलवार को ज्वलनशील पदार्थ फेंककर लगा दी थी आग

- रातभर शहर में छुपा रहा आरोपी, बंद रहा सराफा बाजार

फीरोजाबाद। कृष्णपाड़ा सराफा बाजार में ¨जदा जलाए गए सराफ ा कारोबारी की देर रात आगरा में उपचार के दौरान मौत हो गई। खबर मिलते ही परिवार के कई सदस्य आगरा पहुंच गए। वारदात को अंजाम देने वाले सर्राफ के मौसेरे भाई रोबिन की पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है।

दुकान पर दिया घटना को अंजाम

मंगलवार दोपहर करीब तीन बजे कृष्णपाड़ा की अपनी दुकान पर बैठे 38 वर्षीय राकेश वर्मा पर उनके मौसेरे भाई रोबिन वर्मा ने ज्वलनशील पदार्थ छिड़ककर आग लगा दी थी। गंभीर हालात में राकेश को आगरा रेफर किया गया। देर रात वहां उनकी मौत हो गई। इस शोक में बुधवार को बाजार बंद रहा।

उत्तर थाने के पास से पकड़ा

दोपहर लगभग डेढ़ बजे आरोपित रोबिन वर्मा को भी उत्तर थाने के पास पुलिस ने दबोच लिया। आगरा से राकेश का शव पहुंचने से पहले रोबिन की गिरफ्तारी से पुलिस ने राहत की सांस ली। एसएसपी स¨चद्र पटेल, एसपी ग्रामीण राजेश कुमार, सीओ डॉ। अरुण कुमार ने आरोपी से पूछताछ की। एसएसपी ने बताया कि आरोपी रोबिन अपनी पत्नी की खुदकुशी के लिए राकेश को जिम्मेदार मानता था। बदला लेने के लिए उसने घटना को अंजाम दिया। आरोपी से पूछताछ जारी है।

-------------------

आत्मसमर्पण करना चाहता था रोबिन, बंद थी कोर्ट

- सेनेटाइजेशन के चलते बंद थी कोर्ट, थाने के पास से हुई गिरफ्तारी

- भाई से तीन हजार रुपये लेकर भागा था आरोपी, रात भर चली दबिश

फीरोजाबाद: मौसेरे भाई को उसकी दुकान में ही जलाने का आरोपी रोबिन कोर्ट में आत्मसमर्पण करने की फिराक में था। रात भर वह शहर में ही छुपा रहा। लेकिन सेनेटाइजेशन की वजह से अदालत बंद होने से वह समर्पण नहीं कर पाया और पुलिस के हत्थे चढ़ गया।

भाई भी घर से भाग गए

मंगलवार दोपहर तीन बजे राकेश वर्मा को दुकान पर आग लगाने के बाद रोबिन वर्मा बाजार से पैदल भागा था। सूत्रों के मुताबिक इसी दौरान उसने अपने भाई को फोन किया और उससे तीन हजार रुपये लेकर भाग गया। घटना के बारे में जानकारी मिलते ही रोबिन के तीन भाई भी घर से भाग गए। पुलिस जब पहुंची तो केवल महिलाएं मिलीं। आरोपी की गिरफ्तारी के लिए एसएसपी ने चार टीमें गठित कीं। यह टीमें संभावित ठिकानों पर दबिश देती रहीं। इसी बीच आगरा भागे उसके भाई को पुलिस ने हिरासत में लेकर पूछताछ की, मगर उससे कोई खास जानकारी हासिल नहीं हो सकी।

बाइक पर निगाहें जमाए रही पुलिस

घटना के बाद बाजार से रोबिन पैदल भागा था, उसकी बाइक बाजार में खड़ी थी। शाम तक पुलिस को यह जानकारी मिली कि वह शहर में कहीं छुपा है। यह माना जा रहा था कि वह रात में बाइक उठाने आ सकता है या किसी परिचित से बाइक मंगा सकता है। पुलिस रात भर बाइक पर निगाहें जमाए रही, लेकिन कोई नहीं आया। इसके बाद सुबह बाइक थाने ले गई।

बंद रहीं 100 से ज्यादा दुकानें

मंगलवार दोपहर घटना के बाद से बंद कृष्णापाड़ा सराफा बाजार बुधवार को भी नहीं खुला। कारोबारी की मौत की खबर आने के बाद माहौल गमगीन हो गया। बाजार में सन्नाटे भरी दहशत रही। सराफा बाजार महामंत्री सुनील वर्मा ने बताया कि सौ से ज्यादा दुकानें बंद रहीं।

असमंजस में फंसे रिश्तेदार:

राकेश और रोबिन मौसेरे भाई थे। दोनों के रिश्तेदारों का आपस में रिश्ता है। घटना के बाद से रिश्तेदार थाने में बैठे रहे। रोबिन की गिरफ्तारी के बाद राहत की सांस ली।

Posted By: Inextlive